गजब : इस शख्स के शरीर का हर अंग है उल्टी दिशा में, डॉक्टर भी है हैरान

गजब : इस शख्स के शरीर का हर अंग है उल्टी दिशा में, डॉक्टर भी है हैरान

NEWS4NATION DESK : आपको यह जानकर विश्वास नहीं होगा कि किसी व्यक्ति के शरीर का हर अंग उल्टी दिशा में है। लेकिन एक ऐसी ही सच्चाई उत्तर प्रदेश से सामने आई है। अब डॉक्टर इस शख्स पर रिसर्च कर रहे है। 

दरअसल यूपी के कुशीनगर जिले केपडरौना निवासी जमालुद्दीन केशरीर के सभी अंग उल्टी दिशा मेंस्थित हैं।जमालुद्दीन का दिल दाईं ओर स्थित है, जबकि उनका लीवर और पित्ताशय बाईं की तरफ है। उनकी एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देख कर डॉक्टर भी चकितहैं। डॉक्टरों का कहना है कि मेडिकल के इतिहास में ऐसा मामला साल 1643 में देखने को मिला था।  
 बताया जा रहा है कि मामला प्रकाश में तब आया जब जमालुद्दीन ने पेट में दर्द होने की शिकायत की और उन्हें गोरखपुर एक डॉक्टर के पास ले जाया गया। पेट में दर्द की शिकायत पर उनका एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड किया गया। लेकिन जब डॉक्टर ने रिपोर्ट देखा तो वे भी आश्चर्यचकित रह गए।  

जमालुद्दीन का इलाज कर रहे डॉ. दीक्षित का  कहना है कि उन्होंने पहला ऐसा मामला देखा है, जिसमें किसी के शरीर के सारे अंग गलत ओर स्थित हैं। ऐसा मामला साल 1643 में देखने को मिला था। ऐसे मामलों में लोगों का इलाज करना मुश्किल हो जाता है, वो भी तब, जब उन्हें सर्जरी की आवश्यकता होती है। फिलहाल डॉक्टरों की टीमजमालुद्दीन पर शोध कर रही है।

Find Us on Facebook

Trending News