बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गजब : जज के सामने 89 वर्षीय बुजुर्ग ने कहा- पत्नी को छोड़ सकता हूं शराब नहीं

गजब : जज के सामने 89 वर्षीय बुजुर्ग ने कहा-  पत्नी को छोड़ सकता हूं शराब नहीं

NEWS4NATION DESK : पारिवारिक कोर्ट में एक 69 वर्षीय महिला द्वारा अपने 89 वर्षीय पति से भरण पोषण की मांग की केस की सुनवाई के दौरान जज पति की बात सुनकर अवाक रह गये। जज ने कहा कि तुम शराब छोड़ दो। इसपर पति ने कहा पत्नी को छोड़ सकता हू शराब नहीं।  

दरअसल, भोपाल के पारिवारिक कोर्ट में एक 69 वर्षीय महिला ने अपने 89 वर्षीय पति से भरण पोषण के लिए आवेदन किया था। इस मामले में जब जज ने दोनों की काउंसलिंग कराई तो पता चला कि बुजुर्ग महिला ने जीवन के इस मुकाम पर अपने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया है।


 
 जब इसके पीछे के कारणों के बारे में पूछा गया तो बुजुर्ग महिला ने बताया कि उसका पति शराब पीकर मारपीट करता है। इस मामले में जब दोनों के बीच समझौता करा रहे कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायधीश आरएन चंद ने बुजुर्ग पति से शराब छोड़ने के लिए कहा।

जज के इस बात पर बुजुर्ग पति ने कहा कि चिकचिक करने वाली पत्नी को छोड़ सकता हूं, लेकिन शराब को नहीं। जीवन भर शराब को हलक में उतारा। अब शराब नहीं छोड़ सकता हूं। अगर शराब छोड़ दूंगा तो मर जाऊंगा। उन्होंने बताया कि पहले दो बार शराब छोड़ने की कोशिश की, लेकिन बीमार पड़ने की वजह से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। तब डॉक्टर ने कहा था कि शराब कम कर दो, लेकिन पीते रहो। अब तो शराब तब ही छूटेगी जब मौत होगी।

इस मामले में जज ने जब पति से पेंशन में 10 हजार रुपये भरण-पोषण पत्नी को देने की बात कही तो बुजुर्ग पति ने इस पर तुरंत हामी भर दी।

Suggested News