गजब : बच्चों को मिली बर्थ डे गिफ्ट से ये पूर्व मंत्रीजी हो गये करोड़पति, सीबीआई कर रही जांच

गजब : बच्चों को मिली बर्थ डे गिफ्ट से ये पूर्व मंत्रीजी हो गये करोड़पति, सीबीआई कर रही जांच

NEWS4NATION DESK : आय से अधिक मामले में घिरे एक पूर्व मंत्रीजी ने अपनी संपत्ति का गजब का ब्यौरा सीबीआई को दिया है। आय से अधिक इस संपत्ति को पूर्व मंत्रीजी ने अपने बच्चों के बर्थ डे पार्टी में मिला गिफ्ट बताया है। 

दरअसल झाखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्का की जांच चल रही है। सीबीआई एनोस एक्का पर 16.82 करोड़ रुपये आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप साबित कर रही है। इस बाबत सीबीआई ने एनोस के खिलाफ 158 गवाही कराई। अदालत ने जब उनको अपनी बचाव का मौका दिया तो उन्होंने 219 गवाहों की सूची अदालत को सौंपी।

अदालत ने एनोस की सूची को स्वीकृत करते हुए गवाही कराने की इजाजत दी। जिसके बाद गवाहों की गवाही शुरु हुई। गवाहों में कुछ ने एनोस को 2004 से तो कुछ ने विधायक बनने के बाद, तो कुछ ने एनोस के मंत्री बनने के बाद उन्हें जानने की बात कही। कई गवाहों ने अपनी गवाही में नगद उपहार देने की बात कही है।

एनोस की ओर से अदालत में पेश किए गए सभी गवाहों ने कहा कि वे एनोस के दोनों बच्चों की जन्मदिन पार्टी में गये थे। जितनी बार गये उतनी बार बतौर उपहार के रूप में 5001 से लेकर 20001 रुपये नगद दिये थे। गवाहों ने बताया कि एनोस मंत्री बनने के बाद साल में दो बार अपने दोनों बच्चों के जन्मदिन पर पार्टी देते थे।  जानकारी के अनुसार उस पार्टी में पांच हजार से अधिक लोग शिरकत करते थे।

एनोस ने जितने गवाह प्रस्तुत किए, सभी ने कहा कि नगद उपहार दिए, लेकिन जब सीबीआई की ओर से उन गवाहों के प्रति-परीक्षण किया गया तो कोई कागजी सबूत प्रस्तुत नहीं कर पाए। मामले में हर दिन गवाही दर्ज की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News