बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम आवास योजना मे बिना रुपया दिए नहीं होगा काम, रिश्वत लेते आवास सहायक की वीडियो वायरल

पीएम आवास योजना मे बिना रुपया दिए नहीं होगा काम, रिश्वत लेते आवास सहायक की वीडियो वायरल

BEGUSARAI : बिहार में प्रधानमंत्री आवास योजना भष्ट्राचार का केंद्र बन गया है। गरीबों के लिए घर बनाने की योजना में भले ही लाभुकों का घर ठीक से नहीं बने लेकिन योजना के संचालक और उस पर निगरानी रखनेवालों के घर जरुर बनते जा रहे है। शायद ही कोई जिला होगा, जहां पीएमएवाई में लाभुकों से पैसे लिए जाने का मामला सामने नहीं आता हो. ऐसा ही एक मामला बेगूसराय से सामने आया है। जहां पीएम आवास की राशि उपलब्ध कराने को लेकर आवास सहायक द्वारा लाभुक से पैसे की डिमांड की गई है। आवास सहायक के पैसे मांगने का वीडियो भी सामने आया है। जो अब वायरल हो रहा है।

बताया जाता है कि यह वीडियो बेगूसराय जिला के बखरी थाना क्षेत्र के बहुआरा पंचायत के वार्ड नंबर 6 का है। जहां प्रधानमंत्री आवास योजना मे सूची मे नाम जोड़ने के नाम पर आवास सहायक के द्वारा लाभुक से ₹30 हजार रूपये की रिश्वत की मांग की गयी।30हजार के मांग पर लाभुक ने15 हजार रूपये एडवांस दिए लेकिन इस दौरान लाभुक  के घर की एक महिला ने ही  रुपया लेते हुए वीडियो बना लिया। यह बात इस वीडियो मे साफ तौर पर दिख रहा है कि किस तरह से इंदिरा आवास सहायक रंजीत साहनी के द्वारा घूस लिया जा रहा है।

पैसे लेते बना लिया वीडियो

बताया जाता है  कि अमरजीत राम से इंदिरा आवास दिलाने के एवज में इंदिरा आवास सहायक रंजीत साहनी के द्वारा लगातार ₹30 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। लाभुक ने किसी तरह 15 हजार रुपया एडवांस के तौर पर रिश्वत दिया। बताया जाता है कि रुपया लेते हुए घर की किसी महिला ने ही वीडियो बना लिया और अब सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि न्यूूज4नेशन इस वीडियो के पूरे तथ्य की पुष्टि नहीं करता है।

Suggested News