बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन से परेशान मज़दूर ने की आत्महत्या, सूबे में अबतक 3 लोग कर चुके हैं खुदकुशी

लॉकडाउन से परेशान मज़दूर ने की आत्महत्या, सूबे में अबतक 3 लोग कर चुके हैं खुदकुशी

RANCHI: कोरोना को लेकर देश में लॉकडाउन है,ऐसे में लगभग सारी फ़ैक्टरिया बंद पड़ी है. इससे वहा काम कर रहे मज़दूर बेरोज़गार हो गये है. जिससे उनके जीवनयापन पर  गहरा ख़तरा मंडरा रहा है. मजदूरों  के पास खाने तक के पैसे नहीं है. 

सरकार भी लगातार स्थिति सुधारने का प्रयास भी कर रही है. लेकिन अब हालात काफ़ी बिगड़ने लगे हैं. इस बीच रांची से बड़ी ख़बर आ रही है जहां लॉकडाउन के कारण नौकरी छूटने से परेशान एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली.

आपको बता दे की लॉकडाउन के बाद झारखंड में यह पहला मामला नहीं है जब नौकरी छूटने की परेशानी से किसी ने आत्महत्या कर ली हो. इधर शनिवार को राज्य के बोकारो और लोहरदगा में दो लोगों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर चुके है.

पहली घटना बोकारो से आ रही है जहां तेनुघाट ओपी क्षेत्र में एक युवक ने शुक्रवार देर रात घर में फांसी लगा आत्महत्या कर ली. वहीं दूसरी घटना लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती अलौदी गांव में एक विवाहित महिला के फांसी लगाकर जान देने की है.

वो 20 मार्च को अपने बड़े भाई के तेनुघाट स्थित घर अपने दो बच्चे व पत्नी के साथ आया था. यहां लॉकडाउन के बाद से फंस गया और वापस गिरिडीह नहीं जा सका था. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.



Suggested News