बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठेकेदारों की पिटाई से घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

ठेकेदारों की पिटाई से घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

NAWADA : जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां एक ठेकेदार की पिटाई से घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई है। घटना के बाद से मजदूरों में आक्रोश व्याप्त है। मजदूरों द्वारा सड़क पर उतर सड़क जाम कर जमकर हंगामा किया गया। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के दुधैली आजाद नगर मुसहरी टोला के निवासी बासदेव मांझी के पुत्र कुलो मांझी की ठेकेदार ने जमकर पिटाई की। घटना में गंभीर रुप से घायल कुलो मांझी को इलाज के अकबरपुर पीएचसी ले जाया गया था। जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया था। 

इधर पटना पीएमसीएच में आज इलाज के दौरान कुलो मांझी की मौत गई। मौत की खबर सुनते ही गांव में कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में महादलित टोला के लोगों ने राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31 बरेव मोड़ पर घंटों तक सड़क जाम कर गुस्से का इजहार किया। 

मजदूरों द्वारा सड़क जाम किये जाने से वाहनों का परिचालन घंटों तक बुरी तरह बाधित रहा। सड़क के दोनो ओर गाड़ियों की लंबी कतार लगई। जिससे लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ी।

सड़क जाम की सूचना मिलते ही पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और उत्तेजित मजदूरों को समझा बुझाकर जाम हटवाया। 

जानकारी के अनुसार बरेव गांव के ठीकेदार उपेंद्र सिंह हरियाणा, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों के लिए मजदूर भेजने का काम करता है। बताया जा रहा है कि ईट भठ्ठा पर काम करने के लिए ठेकेदार ने 40 हजार रुपये दुधैली आजाद नगर के मजदूर बासदेव मांझी के पुत्र कुलो मांझी को दिये गये थे। 

ठेकेदार उपेंद्र सिंह और उसका पुत्र छोटे सिंह उर्फ छोटीयां मजदूरों को काम पर चलने का दबाव बना रहा थे अन्यथा रूपये लौटाने की मांग की जा रही थी। मजदूरों को काम पर नहीं जाने से नाराज ठेकेदार द्वारा मजदूर की बुरी तरह पिटाई कर दी जिसमें घायल हो गया।

इस बावत प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक का शव पटना से आने पर लिखित आवेदन मृतक के परिजनों से लिये जाएंगे। उसके बाद प्रार्थमिक दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जाएगी।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News