चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान में स्टार्टअप स्केलिंग पर वर्कशॉप का आयोजन, डिप्टी सीएम ने की संस्थान के कार्यों की सराहना

चंद्रगुप्त प्रबंधन संस्थान में स्टार्टअप स्केलिंग पर वर्कशॉप का आयोजन, डिप्टी सीएम ने की संस्थान के कार्यों की सराहना

PATNA : सीआईएमपी में राज्य के स्टार्टअप के संवर्धन हेतु वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप का आयोजन सीआईएमबी,आईसीएआई एवं आइसीएसआई के संयुक्त तत्वाधान में एवं उद्योग विभाग, बिहार सरकार के सहयोग से किया गया। वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह में राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने वर्कशॉप में शामिल सभी स्टार्टअप्स को शुभकामना देते हुए राज्य सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग देने का भरोसा दिलाया। उपमुख्यमंत्री ने सीआईएमपी की के कार्यो की सराहना करते हुए संस्थान के निदेशक डॉ मुकुंदा दास को धन्यवाद दिया।

वर्कशॉप के उद्घाटन समारोह के स्वागत भाषण में बोलते हुए सीआईएमपी के निदेशक डॉ वी मुकुंदा दास ने सीआईएमपी के इनक्यूबेशन सेंटर 'सिबिल' के बारे में विस्तृत रूप से बताया तथा सिविल के द्वारा नए स्टार्टअप्स को scale-up करने हेतु किए जा रहे नए प्रयास के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। डाॅ मुकुंदा दास ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम अपने अध्यक्ष के विजन को हकीकत मे लाने की कोशिश कर रहे है। वर्कशॉप में उद्योग विभाग के विशेष सचिव दिलीप कुमार ने विभाग के द्वारा किए जा रहे कार्यों पर के बारे में प्रकाश डाला।

वर्कशॉप को संबोधित करते हुए उद्योग विभाग के निदेशक-तकनीकी पंकज दीक्षित ने स्टार्टअप पॉलिसी के बारे में सरकार की योजना का वर्णन किया तथा राज्य में अच्छे कार्य कर रहे स्टार्टअप के बारे में भी जिक्र करते हुए सीआईएमपी को बधाई दी। पंकज दीक्षित ने इस तरह के वर्कशॉप को कराने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा किसी सीआईएमपी के द्वारा स्टार्टअप के स्केलिंग के लिए कराए जा रहे वर्कशॉप से स्टार्टअप्स को आगे बढ़ने में बहुत मदद मिलेगी। वर्कशॉप में वक्ता के रूप में अहमदाबाद के जीएमआर कैपिटल एडवाइजर्स (सेवी रजिस्टर्ड मर्चेंट बैंकर) के देवदत्ता नायक ने स्टार्टअप को आईपीओ लॉन्च करने की तकनीक के बारे में बताया। वही मुंबई से मोतीलाल ओसवाल फिनेंशियल की इंडिपेंडेंट डायरेक्टर दिव्या मोमाया ने आईपीओ लॉन्चिंग में आने वाले कंप्लायंसेज के बारे में सभी स्टार्टअप को बताया।

वर्कशॉप में विशेष वक्ता के तौर पर अहमदाबाद से आए हुए सीए अभिषेक जैन ने स्टार्टअप के आईपीओ लॉन्चिंग का अनुभव के बारे में बताया।अभिषेक जैन की स्टार्टअप कंपनी मैपबुक है। सीआईएमपी से मेंटरिंग किए गए तीन ऐसे स्टार्टअप जो बहुत अच्छा कर रहे हैं उनको उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद के द्वारा सम्मानित भी किया गया।

Find Us on Facebook

Trending News