बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रीय कैंसर जागरुकता दिवस पर कार्यशाला आयोजित, अनुशासित जीवन शैली कैंसर के विरुद्ध लड़ाई का कारगर हथियार-सिविल सर्जन

राष्ट्रीय कैंसर जागरुकता दिवस पर कार्यशाला आयोजित, अनुशासित जीवन शैली कैंसर के विरुद्ध लड़ाई का कारगर हथियार-सिविल सर्जन

नवादा के सदर अस्पताल परिसर में राष्ट्रीय कैंसर दिवस के अवसर पर शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ रामकुमार प्रसाद ने फीता काटकर किया। सिविल सर्जन ने कहा कि कैंसर के रोकथाम एवं जागरुकता के लिए प्रत्येक साल कैंसर दिवस मनाया जाता है। कैंसर एक पेनलेस बीमारी है। जिसकी पहचान के लिए सदर अस्पताल में प्रतिदिन स्क्रीनिंग की व्यवस्था है। 

आज शिविर लगाकर इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील किया कि तंबाकू और शराब के सेवन से बचें और जितना हो सके फिजिकल एक्टिविटी पर ध्यान दें। मौके पर एनसीडीओ डॉ बीबी सिंह, उपाधीक्षक डॉक्टर एसडी अरैय्यर एवं डॉ प्रभाकर कुमार सहित कई चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

महिला स्पेशलिस्ट डॉक्टर अर्पण कुमरी ने कहा कि यहां पर प्रतिदिन जांच की जाती है लगभग 100 लोगों की जांच हुई हैऔर एक जांच को हम लोग रेगुलर रखते हैं खासकर महिलाओं के प्रति भी हम लोग विशेष जनता चलते हैं। कैंसर को लेकर हम लोगों के द्वारा लगातार जांच किया जा रहा है।


नवादा से अमन कुमार की रिपोर्ट

Suggested News