बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व हार्ट दिवस के मोके पर डॉक्टरों रैली निकाल लोगों को किया जागरूक

विश्व हार्ट दिवस के मोके पर डॉक्टरों रैली निकाल लोगों को किया जागरूक

मुंगेर: विश्व हार्ट दिवस के मौके पर मुंगेर आईएम के डॉक्टर सदस्यों ने जागरूकता रैली निकाली गयी। वहीं इस दिवस  के मौके पर दो दर्जन से अधिक डॉक्टरों ने नीलम सिनेमा स्थित आईएम कार्य्रयालय से रैली निकाली गयी जो शहर के विभिन्न चौक -चौराहे होते ही जिला समहरणालय के पास समाप्त हो गया, इस रैली में डॉक्टरों ने अपने-अपने हाथो में तख्ती लेकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश की।

विश्व हार्ट दिवस के मौके पर जिला आईएम के सचिव डॉक्टर अमित विक्रम ने बताया कि सही खानपान नहीं होना बीमारियों का घर और सबसे बड़ा कारण है। यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से बचना है तो निश्चित समय पर हेल्दी खाना खाइए और साथ ही, बाहर खाने से बचना चाहिए। बाहर का खाना कैसा होगा ये हमे नहीं पता रहता है.

पूरे शरीर में खून का बहाव हो या फिर अन्य कई महत्वपूर्ण कार्य, हमारा दिल दिनभर व्यस्त रहता है। हम जागें या सोएं लेकिन धड़कन चलती रहती है और शरीर के जरूरी कार्यों में लगी रहती हैं। ऐसे में हमारे लिए ये जरूरी है कि हम इस दिल का ख्याल रखें। इसे स्वस्थ बनाए रखने के लिए अपनी दिनचर्या और खानपान को बेहतर बनाएं। इससे आपका दिल फिट रहेगा और उसके साथ आप फिट रहेंगे 


Suggested News