सड़क हादसे में प्रत्येक साल डेढ़ लाख लोगों के मारे जाने से चिंतित सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पढिये पूरी खबर

सड़क हादसे में प्रत्येक साल डेढ़ लाख लोगों के मारे जाने से चिंतित सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पढिये पूरी खबर

NEWS4NATION DESK : सालाना होने वाले 5 लाख सड़क हादसे और डेढ़ लाख लोगों को मरने से बचाने और उसमें कमी लाने के लिये केंद्र सरकार के सड़क व परिवहन विभाग ने 14 हजार करोड़ रुपये की एक योजना को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि आये दिन हाइवे पर सड़क हादसे में लोगों के मरने और घायल होने की खबर सामने आते रहती है। आखिर यह रुके कैसे? इसे लेकर केंद्र सरकार के सड़क व परिवहन विभाग ने यह बताया है कि हाइवे पर ऐसी जगहों की पहचान की जाएगी जहां ज्यादा सड़क हादसा होता है फिर उसे   दुरुस्त कर दुर्घटनाओं पर रोक लगाए जाएगा।

सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में यह जानकारी देते हुए बताया कि हाइवे पर होने वाले दुर्घटनाओं को रोकने के लिये बनने वाली 1400 करोड़ की योजना को वित्त मंत्रालय ने हरी झंडी दे दी है।हम इस पर वर्ल्ड बैंक से बातचीत कर रहे हैं ताकि इसे पर काम जल्द से जल्द शुरू किया जा सके ।

गडकरी ने ने बताया कि हाइवे पर होनेवाली दुर्घटनाओं में तेजी से सरकार चिंतित है । जान और माल दोनो की क्षति एक संवेदनशील सरकार के लिये चिंता का विषय है।

बता दें कि राष्ट्रीय अपराध नियंत्रण ब्यूरो के अनुसार भारत मे 3 साल पहले के आंकड़े यह बताते हैं कि एक साल में करीब 5 लाख सड़क दुर्घटनाएं होती हैं जिसमे डेढ़ लाख से ऊपर लोग अपनी जान गवां देते हैं ।

Find Us on Facebook

Trending News