बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विवादों में घिरा सारा अली खान का उज्जैन महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में पूजा करना, कांग्रेस ने कहा – हो कार्रवाई

विवादों में घिरा सारा अली खान का उज्जैन महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में पूजा करना, कांग्रेस ने कहा – हो कार्रवाई

DESK : इंदौर में अपनी फिल्म की शुटिंग कर रहीं एक्ट्रैस सारा अली खान अक्सर मंदिरों में दर्शन और पूजा करने के लिए जाती रही हैं। हाल ही में वह अपनी मां अमृता सिंह के साथ उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंची थी, जहां दोनों ने न सिर्फ महाकाल के दर्शन किए, बल्कि गर्भगृह में जाकर पूजा भी की। इस दौरान मां-बेटी लगभग एक घंटे तक वहां मौजूद रहे। लेकिन सारा-अमृता सिंह के महाकाल मंदिर में जाने पर अब सियासत शुरू हो गई है। आरोप है कि सारा अली खान के लिए मंदिर प्रबंधन ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। पहले यह आरोप बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने लगाया था. अब कांग्रेस ने भी सवाल खड़े किए हैं. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने बुधवार को मीडिया से चर्चा की और महाकाल अधिनियम के तहत नियमों का उल्लंघन होने पर कार्रवाई करने की मांग की.

महाकाल मंदिर में कोरोना महामारी के कारण प्रदेश की जनता के प्रवेश पर रोक लगी है। यह इस आदेश को इतनी सख्ती से पालन किय जा रहा है कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की बेहतर सेहत के लिए यहां पूजा करने आए पूर्व मंत्री पीसी शर्मा को भी मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी। अब जब सारा अली खान ने मंदिर में दर्शन के फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो उस पर राजनीति शुरू हो गई है। 

मंदिर में जाने से रोके जाने से नाराज पीसी शर्मा ने कहा कि उज्जैन के महाकाल मंदिर में प्रदेश की जनता के प्रवेश पर रोक लगी है. बीजेपी के नेता गर्भ गृह में महाकाल में दर्शन कर रहे हैं। लेकिन मेरी अनुमति को निरस्त कर दिया गया। पूर्व मंत्री ने कहा कि महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी जिसे कोविड-19 का हवाला देते हुए निरस्त कर दिया गया।

अलग अलग नियम

कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान को महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में जाकर दर्शन करने की अनुमति दी गई, लेकिन कांग्रेस के नेताओं को नहीं दी गई. कांग्रेस ने मंदिर परिसर में राज्यपाल, मंत्री, सांसद, विधायक, वीआईपी को जाने की अनुमति देने और कमलनाथ की अनुमति को निरस्त करने पर सवाल खड़े किए हैं।

प्रबंधन पर हो कार्रवाई

कांग्रेस ने महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में नेता, अभिनेताओं, अभिनेत्रियों को महाकाल के दर्शन की अनुमति देने वाले संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Suggested News