बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रूस में लापता हुए हेलीकॉप्टर का मलबा, एमआई-8 के दुर्घटना के बाद 17 शव बरामद, क्रू मेंबर्स समेत 22 थे सवार

रूस में लापता हुए हेलीकॉप्टर का मलबा, एमआई-8 के दुर्घटना के बाद 17 शव बरामद, क्रू मेंबर्स समेत 22 थे सवार

मॉस्को-रूस के सुदूर पूर्व में शनिवार को अचानक लापता हुए हेलीकॉप्टर के बारे में पता चला है. रूसी मंत्रालय की जानकारी के अनुसार लापता हुआ एमआई-8टी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर की सही लोकेशन का पता लगाया, और यहां पर दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर के कुछ टुकड़े मिले हैं. जिस वक्त हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ, उस दौरान इसमें 22 लोग सवार थे. इनमें से 17 लोगों के शव को बरामद कर लिया गया है.

रूस के आपातकालीन मंत्रालय ने कहा कि 17 लोगों के शव पाए गए हैं और बचावकर्मी शेष लोगों की तलाश में जुटे हैं. रूस की सरकारी समाचार एजेंसी ‘आरआईए नोवोस्ती’ ने आपातकालीन मंत्रालय के हवाले से कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों की मौत हो जाने की आशंका है. 

रूस के आपातकालीन मंत्रालय बताया कि हवाई सर्वेक्षण करके लापता हेलीकॉप्टर के मलबे का पता लगाया गया है. यह उस स्थान के निकट 900 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है, जहां से इससे आखिरी बार संपर्क हुआ था.’ हेलीकॉप्टर पर सवार यात्रियों या चालक दल के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है.

बचावकर्मियों ने हेलीकॉप्टर का मलबा ढूंढ निकाला. स्थानीय रिपोर्ट्स से पता चला है कि कामचटका हाइड्रोमेटोरोलॉजिकल सेंटर द्वारा निकोलेवका हवाई अड्डे के क्षेत्र में कम दृश्यता दर्ज की गई थी, जहां हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट गया था. लापता हेलीकॉप्टर को ढूंढने के लिए एक अन्य हेलीकॉप्टर के साथ खोज शुरू की गई, और एक जगह पर 900 मीटर की ऊंचाई पर मलबा देखा गया.

Suggested News