बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'सियासी दंगल में उतरेंगे पहलवान' : हरियाणा के चुनावी अखाड़ा में विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ठोकेंगे ताल ! राहुल गांधी से हुई मुलाकात

'सियासी दंगल में उतरेंगे पहलवान' : हरियाणा के चुनावी अखाड़ा में विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ठोकेंगे ताल ! राहुल गांधी से हुई मुलाकात

DESK. अखाड़ा में ताल ठोकने के बाद अब सियासी दंगल में उतरने को देश के दो बड़े पहलवान तैयार दिख रहे हैं. हरियाणा विधानसभा चुनावों के पहले इसके बड़े संकेत बुधवार को मिले. हरियाणा में अगले महीने विधानसभा चुनाव होना है, जिसको लेकर सभी पार्टियों की तरफ से तैयारी शुरू है। सभी दल के अपने –अपने राजनीतिक धुरंधर इस चुनावी समर में उतारने के प्रयास में हैं. इसी कड़ी में पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया भी इस चुनावी दंगल में ताल ठोकने का संकेत देते दिख रहे हैं. दोनों ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस  पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है। कांग्रेस के एक्स हैंडल से इन दोनों के साथ राहुल गांधी की तस्वीर पोस्ट के साथ जानकारी साझा की गई है.

तस्वीर के सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है कि आगामी विधानसभा चुनाव ये दोनों खिलाड़ी हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं। फिलहाल विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया खेल कोटे से हरियाणा सरकार में सेवारत हैं। हालांकि सियासी गलियारें में चर्चा है कि जल्द ही दोनों पहलवान अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। उसके बाद वे कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करके चुनावी दंगल में उतर सकते हैं. 


बता दे कि पिछले कुछ समय से इन दोनों पहलवानों की निकटता रोहतक से कांग्रेस सासंद दिपेन्द्र हुड्डा के साथ देखी गई है। हाल ही में समाप्त हुए ओंलपिक में कुश्ती के 50 किलोग्राम के फाइनल से अयोग्य होकर विनेश जब भारत वापस आयी थी उस दौरान भी दिपेन्द्र हुड्डा उन्हे लेने दिल्ली एयरपोर्ट पहुचें थे। उस दौरान विनेश के गांव जाने के क्रम में एक लंबा काफिला निकला था । उस दौरान दिपेन्द्र हुड्डा के साथ  कई कांग्रेस नेता भी उस काफिले मे शामिल थे ।  


हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले साक्षी मलिक ,बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट समेत कई महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लंबा आंदोलन किया था। उस दौरान भी दिपेन्द्र हुड्डा ने उनका साथ दिया था । हालांकि एक महीने से ज्यादा समय तक आंदोलन करने के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह के आश्वासन पर इन खिलाड़ियों ने अपना आंदोलन समाप्त किया था। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने जो मामला दर्ज कराया था वो फिलहाल कोर्ट में है। अब हरियाणा विधानसभा चुनाव के पहले दोनों ने कांग्रेस के राहुल गांधी से मुलाकात कर एक चुनावी दंगल में उतरने के संकेत दिए हैं. 

Suggested News