WTC FINALE : टेस्ट क्रिकेट का सरताज बनने के लिए आज मैदान में उतरेगी विराट की टीम, जीते तो बना देंगे इतिहास

WTC FINALE : टेस्ट क्रिकेट का सरताज बनने के लिए आज मैदान में उतरेगी विराट की टीम, जीते तो बना देंगे इतिहास

DESK : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आज से शुरू हो रहा है। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट मैचों का वर्ल्ड चैंपियनशिप के फिनाले में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम से होगा। मैच का आयोजन इंग्लैंड के साउथम्पटन किया जाना है। वनडे क्रिकेट में अपनी बादशाहत साबित कर चुकी विराट की टीम निश्चित रूप से एक नया इतिहास रचने मैदान में उतरेगी। 

Wtc के फाइनल मुकाबले के लिए खिताबी जीत के बाद विनिंग टीम को गदा और 16 लाख डॉलर इनामी राशि भी मिलेगी। न्यूजीलैंड से होनेवाले इस ऐतिहासिक मुकाबले के लिए भारत ने अपना प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। जिसमें पांच गेंदबाजों के साथ विराट मैदान में उतरेंगे। हैम्पशायर बाउल की पिच का इतिहास रहा है कि यहां की पिच स्पिनरों की मदद करती है। इसे देखते हुए भारत ने इस मैच में रविंद्र जडेजा और रविचंद्र अश्विन को उतारा हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के कंधों पर होगी।

वहीं बात अगर बल्लेबाजी की करें तो भारतीय टीम की ओपनिंग रोहित शर्मा और शुभमन गिल करेंगे। दोनों बल्लेबाजों पर दारोमदार होगा भारत को एक मजबूत शुरुआत देने। हालांकि इंग्लैंड में रोहित शर्मा के पास सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है, वहीं गिल पहली बार यहां मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा कप्तान कोहली, पुजारा, रहाणे और पंत पर भी टीम की जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी

 ड्यूक्स गेंद ढा सकती है कहर
 
ड्यूक्स गेंद जो कूकाबूरा की तुलना में इंग्लैंड में सारे दिन स्विंग करती है, उससे कीवी गेंदबाजों को भारत के खिलाफ फायदा मिल सकता है जिसने एक भी अभ्यास मैच नहीं खेला है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड के साथ पूरी शृंखला खेली है, जिसमें उन्हें जीत भी मिली है। जिसके बाद कीवी की टीम के हौंसले बुलंद हैं।

भारत (प्लेइंग-XI): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी
 
 न्यूजीलैंड (संभावित):केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस, एजाज पटेल, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वेगनर, बीजे वाटलिंग और विल यंग।


                          

Find Us on Facebook

Trending News