बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीन के लोगों ने खोली झूठ की पोल, कहा- कोरोना से कम से कम इतने हज़ार मरीजों की हुई मौत

चीन के लोगों ने खोली झूठ की पोल, कहा- कोरोना से कम से कम इतने हज़ार मरीजों की हुई मौत

DESK: दुनिया भर में 7 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगों के बीच 34 हज़ार से ज्यादा लोगों की मौत से पूरी दुनिया खौफ में है लेकिन चीन से पूरी दुनिया में फैले इस वायरस ने क्या सच में चीन में 3300 लोगों की ही मौत हुई. चीन के झूठ पर लगातार सामने आ रही खबरों के बीच अब वहीं के लोगों ने जो दावा किया है उससे हड़कंप मच गया है. 

चीन के वुहान के रहने वाले लोगों ने दावा किया है कि सिर्फ उनके शहर में करीब 42,000 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो गई. हालांकि, चीन सरकार का कहना है कि कोरोना वायरस से पूरे देश में सिर्फ 3300 लोगों की जानें गईं.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, हुबेई प्रोविन्स के अधिकारियों से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि कई निवासी अपने घरों में बिना जांच के ही मर गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक महीने के भीतर ही 28 हजार शव दाह किए गए थे.चीनी अधिकारियों की ओर से दिए गए आंकड़े के 10 गुने से भी अधिक है. पूरी दुनिया को बेहाल करने वाले कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरुआत चीन के वुहान से ही हुई थी 

वुहान में रहने वाले लोगों का कहना है कि अलग-अलग शवदाह गृह से परिजनों को रोज 500 अस्थि कलश दिए जा रहे हैं. ऐसे 7 फ्यूनरल होम हैं. यानी रोज करीब 3500 लोगों को अस्थि कलश दिए जा रहे हैं. 

हंकोऊ, वुचांग और हान्यांग में रहने वाले मृतकों के परिजनों को कहा गया है कि उन्हें अस्थि कलश 5 अप्रैल तक दिए जाएंगे. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, इसका मतलब है कि 12 दिनों में 42 हजार लोगों के अस्थि कलश बांटे जा सकते हैं.

Suggested News