70 वीं पुण्यतिथि पर याद किये गए सरदार पटेल, पूर्व मंत्री श्रवण कुमार और सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने दी श्रद्धांजलि

70 वीं पुण्यतिथि पर याद किये गए सरदार पटेल, पूर्व मंत्री श्रवण कुमार और सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने दी श्रद्धांजलि

NALANDA : आज सरदार बल्लभ भाई पटेल की 70 वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर राजगीर के पटेल चौक और जदयू नगर कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पूर्व मंत्री सह विधायक श्रवण कुमार व सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने बस स्टैंड के पास पटेल चौक पर सरदार पटेल की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. वहीँ पूर्व मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि पटेल किसानों के सच्चे हितैषी थे. वे देश के लोगों को संगठित होने पर जोर देते थे. वहीँ कहा कि पटेल ने देश की एकता व अखंडता के लिए काम किया. देश के अंदर आज भी जब विकट स्थिति आती है या दूसरे देशों से संबंध बिगड़ता है तो लोगों को सहसा ही उनकी याद आती है. पूरे देश में प्राइवेट सेक्टर में सबसे ज्यादा आज सरदार पटेल के नाम पर शिक्षा का स्कूल खोला गया है. 

कुमार ने कहा कि लोगों को समाज को तोड़ने वाली ताकतों से सावधान रहना है. एकजुट होकर संगठित रहें, तभी विकास हो सकता है. गांवों के विकास के बगैर भारत का विकास नहीं हो सकता है. सरदार के बताये सिद्धांतों पर चलकर ही गांव को खुशहाल बनाया जा सकता है. नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली सूबे की सरकार सरदार पटेल के सिद्धांतों पर चल रही है. 

सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने कहा कि देश ही नहीं पूरी दुनिया बल्लभ भाई पटेल को लौहपुरुष के नाम से जानती है. वे एक ऐसे व्यक्तित्व थे. जिनसे पूरी दुनिया प्रभावित थी. पर्यटक नगरी में उनकी यह पुण्यतिथि हर साल मनायी जाएगी. इससे आज के नौजवानों को भी उनके किये गये कामों को जानने को मिलेगा. सांसद ने कहा कि शिक्षित व संगठित हों. यही पटेल का सपना था. इसे पूरा करने के लिए सूबे की सरकार ने गांव के किसानों की तरक्की की बात सोची है. कृषि रोड मैप बनाकर किसानों के विकास के लिए काम किये जा रहे हैं.  

इस मौके पर जदयू के वरीय नेता जयराम सिंह, जदयू नेता मुन्ना कुमार, वार्ड पार्षद डॉ. अनिल कुमार, नगर जदयू अध्यक्ष राकेश कुमार, समाजसेवी रामकृष्णा प्रसाद, समाजसेवी अरुण कुमार, सेवानिवृत शिक्षक मनु प्रसाद, पूर्व स्टेशन प्रबंधक मंतोष कुमार मिश्रा, जिप प्रतिनिधि नवीन मांझी, पैक्स अध्यक्ष अलेन्द्र कुमार सिन्हा, किड्जी निदेशक रविकांत कुमार, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष विकास कुमार कुशवाहा, रंजीत कुमार छोटे, कौशल कुमार, मनोज कुमार, अजीत वर्मा, रविन्द्र कुमार, किशोरी रविदास सहित अन्य मौजूद थे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News