YAAS EFFECT IN BIHAR: यास ने तोड़ी किसानों की कमर, खेत में पानी लगने से लाखों की फसल बर्बाद, किसान मायूस

YAAS EFFECT IN BIHAR: यास ने तोड़ी किसानों की कमर, खेत में पानी लगने से लाखों की फसल बर्बाद, किसान मायूस

KAIMUR: यास तूफान के कारण पिछले 3 दिनों से कैमूर जिले में झमाझम बारिश जारी है। अत्यधिक बारिश के कारण  कैमूर जिले के रामगढ़ में तरबूज और खरबूज की खेती करने वाले किसानों की कमर ही टूट गई है। बारिश का पानी खेतों में लग जाने से सैकड़ों एकड़ में लगी तरबूज और खरबूज की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। फसल खेत में ही सड़ गयी है। लॉकडाउन के कारण पहले से ही फलों की कीमतों में गिरावट थी, अब फसल का नुकसान होने से किसान को आर्थिक रूप से काफी हानि हुई है।

इस संबंध में किसान मुन्ना चौधरी बता रहे हैं कि खेत मालगुजारी पर लेकर 50 बीघे की खेती तरबूज और खरबूज का कर रहे हैं। पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण सारा फसल खेत में ही सड़ गया। लगातार बारिश से लगभग ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ है। अब किसान को सरकार से मदद की दरकार है। वहीं रामगढ़ के नंद किशोर सिंह बताते हैं कि 2 हेक्टेयर में तरबूज खरबूज की खेती की थी। बारिश की वजह से लगभग 60 से 70 हजार रुपए की फसल बर्बाद हुई है।

यास तूफान की वजह से सूबे के हर जिले में किसान परेशान हैं। किसानों की फसल बर्बाद होने से कई लाख रुपए का नुकसान हुआ है। अब किसान को नुकसान की भरपाई के लिए बिहार सरकार और केंद्र सरकार से मदद की उम्मीद है।

Find Us on Facebook

Trending News