YAAS EFFECT IN BIHAR: किसानों को तूफान से लगा जोरदार झटका, ग्रामीण इलाकों में 48 घंटे से बिजली गायब

YAAS EFFECT IN BIHAR: किसानों को तूफान से लगा जोरदार झटका, ग्रामीण इलाकों में 48 घंटे से बिजली गायब

SHEIKHPURA: शेखपुरा में यास तूफान का व्यापक असर देखने को मिला है। यास तूफान के प्रभाव की वजह से 2 दिनों से हो रही रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश के कारण ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

शहरी क्षेत्रों में जहां 12 घंटे बिजली गुल रही, वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटे से बिजली गायब रहने के कारण पाने के लिए हाहाकार मच गया है। दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सब्जी किसानों को काफी नुकसान हुआ है। खेत में लगे भिंडी, कद्दू बोड़ा, करेला, परोड, खीरा सहित अन्य फसल जलमग्न हो गए हैं। जिसके कारण किसान परेशान दिख रहे हैं। वहीं मूंग और मकई के साथ आम को भी काफी नुकसान पहुंचा है। मूसलाधार बारिश के कारण अनुमंडल कार्यालय के सामने जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। इसके अलावा शेखपुरा और बरबीघा नगर परिषद के कई मोहल्लों में पानी जम गया है। पानी जमा होने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तेज हवा के झोंको से सड़कों पर पेड़ की टहनियां गिर गई हैं, इस वजह से यातायात और बिजली आपूर्ति बाधित है।

दूसरी तरफ बरबीघा में एक घर पर विशाल पेड़ गिर गया। पेड़ के गिरने से घर को काफी नुकसान हुआ, जबकि कोई हताहत की सूचना नहीं है। वहीं डीएम के सख्त निर्देश के बाद बिजली विभाग शहरी क्षेत्र में तो बिजली आपूर्ति बहाल कर दिया है लेकिन गांव अभी भी अंधेरे में डूबा हुआ है। जिसके कारण पेयजल संकट गहराता जा रहा है। 


Find Us on Facebook

Trending News