YAAS EFFECT IN BIHAR: तूफानी बारिश से किसान से लेकर पुलिसकर्मी तक हलकान, गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ा

YAAS EFFECT IN BIHAR: तूफानी बारिश से किसान से लेकर पुलिसकर्मी तक हलकान, गंगा नदी का जलस्तर भी बढ़ा

PATNA CITY: बंगाल की खाड़ी में से उठे चक्रवाती तूफान और बारिश ने बिहार को प्रभावित करना शुरू कर दिया है। गुरूवार सुबह से तेज हवा और रुक-रुककर हो रही बारिश ने पूरे राजधानी में जलजमाव की स्थिति पैदा कर दी है।

तज हवा और तूफानी बारिश के बीच कहीं सड़क पेड़ गिर गया, तो कहीं सड़क पर अच्छा-खासा जलजमाव हो गया। पुलिस चौकी में रहने वालों जवानों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। तेज बारिश के बाद पुलिस बैरक में दीवार से पानी रिसने लगा। ज्यादातर बैरक का हाल बेहाल है और पुलिसकर्मी रातभर सही से सो नहीं सके। इन सब के बीच तूफानी बारिश से गंगा नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। एक दिन की बारिश ने पटना नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है. लाख दावों के बावजूद निचले इलाके पानी से लबालब भर गए हैं। आमजन काफी परेशानी के बीच आवागमन को मजबूर हैं। साथ ही बिजली की आंख-मिचौली ने लोगों को तंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बिहार की सबसे बड़ी मंडी मारूफगंज मंडी की भी बुरा हाल है। यहां भी चारों ओर जलजमाव के कारण दुकान सुबह से बन्द है। 

खेत खलिहान डूब गए है, जिसके बजह से किसानों की खेती और फसल का नुकसान हुआ है। किसानों ने कहा कि यास तूफान और बारिश ने हम किसानों को काफी नुकसान हुआ है। किसानों की फसल बर्बाद होने की भरपाई सरकार को करनी चाहिए। वहीं बैरक के सिपाही कहते है कि बारिश के कारण पूरी रात जागते ही बीत गई।


Find Us on Facebook

Trending News