ये 8 राशि वाले होने जा रहे मालामाल, शनि की सीधी चाल से जानिए किन्हें होगा फायदा

ये 8 राशि वाले होने जा रहे मालामाल, शनि की सीधी चाल से जानिए किन्हें होगा फायदा

Desk: शनि मंगलवार को वक्री से मार्गी होने जा रहा है. शनि सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर वक्री से मार्गी होंगे. ज्योतिषों  का कहना है कि शनि देव की चाल पलटते ही 8 राशियों के जातकों की झोली खुशियों से भर जाएगी और वे आर्थिक रूप से भी प्रबल हो जाएंगे. शनि के मार्गी होने के बाद अगले 142 दिनों तक कई राशियों को भरपूर लाभ मिलेगा.

मेष- शनि आपके दसवें भाव में है. करियर से जुड़ी समस्याएं खत्म होंगी. अगले 6 महीने में रोजगार की तलाश खत्म हो सकती है. 10वां भाव कर्म का भाव होता है और शनि भी कर्म के देवता हैं. अक्टूबर से दिसंबर के बीच कई उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आ सकता है. हालांकि जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता बढ़ सकती है.

वृषभ- शनि वृषभ राशि के नौवें भाव में सीधी चाल चलेगा. ये भाव भाग्य का भाव है और शनि आपके कर्म का भी स्वामी है. लंबे समय से चल रही खराब स्थिति में सुधार हो सकता है. साल के आखिरी तीन महीनों में माता-पिता के साथ थोड़े विवाद उत्पन्न हो सकते हैं. भाई-बहन के साथ संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. करियर और प्रोफेशन में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं. वाणी पर कंट्रोल रखने से स्थिति बेहतर हो सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के आठवें भाव में शनि मार्गी होने जा रहे हैं. इस राशि में शनि की ढैय्या चल रही है. शनि का ज्यादा प्रभाव 10वें भाव यानी धन भाव पर रहेगा. समय बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है. अगले 6 महीने काफी संघर्ष करना पड़ सकता है. लेकिन धन के मामले में स्थिति बेहतर हो सकती है. पिता की सेहत को नुकसान हो सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद सुलझ सकते हैं.

कर्क- शनि आपकी राशि के सातवें भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. जीवन में आलस्य भरा रहेगा. सुस्त रहने की वजह से कई बड़े अवसर हाथ से निकल सकते हैं. अब तक चल रही पैसों की तंगी में कुछ हद तक कमी आ सकती है. तनाव ज्यादा ले रहे हैं तो शनि का छाया दान करने से लाभ होगा. शनि की दृष्टि में विष होता है, इसलिए सेहत का ध्यान रखें.

सिंह- सिंह राशि के छठे भाव में शनि मार्गी होने जा रहे हैं. शनि की पूरी दृष्टि 8वें और 12वें भाव पर होगी. शत्रुओं पर जीत हासिल करेंगे. खर्चों में कटौती होगी. किसी भी काम में बड़ी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगले छह महने में मेहनत का अच्छा फल आपको मिल सकता है. लंबे समय से चल रही बीमारियों से मुक्ति मिलेगी. नौकरी बदलने वालों के लिए दिसंबर से मार्च के बीच का समय काफी शुभ रहेगा.

कन्या- क्या राशि के पांचवें भाव में शनि मार्गी होंगे. पढ़ाई-लिखाई करने वाले विद्यार्धियों को बड़ा फायदा होगा. बच्चों की शिक्षा को लेकर समय बेहतर रहेगा. नए काम या व्यापार की शुरुआत होने की संभावना है. माता-पिता या रिश्तेदारों से आर्थिक मदद ले सकते हैं. किसी भी कार्य में हाथ डालने से पहले शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें.

तुला- तुला राशि के चौथे भाव में शनि मार्गी होंगे. मानसिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी. आर्थिक रूप से भी थोड़े कमजोर रहेंगे. अगले 6 महीने में भाई-बहनों के साथ मतभेद हो सकते हैं. सेहत को लेकर भी चिंता हो सकती है. दिसंबर के बाद देश-विदेश में यात्रा के योग बन सकते हैं. चार शनिवार एक नारियल सिर से वारकर निर्धन व्यक्ति को देने से लाभ मिलेगा.

वृश्चिक- शनि आपकी राशि के तीसरे भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. लंबे समय तक साढ़े साती झेलने के बाद शनि वक्री हो गए थे, जिससे आपको बड़ा नुकसान हुआ. लेकिन अब आपके सिर से बुरा समय टल गया है. दिक्कतें खत्म होने जा रही और निश्चित तौर पर आपको आर्थिक लाभ मिलने जा रहा है. अगले 6 महीने आपके लिए बेहद शुभ रहने वाले हैं.

धनु- धनु राशि के दूसरे भाव में शनि मार्गी होंगे. आपको मिलने वाले परिणाम मेहनत पर निर्भर करेंगे. मार्ग शनि से आपको लाभ मिल सकता है. पैसों की तंगी दूर हो सकती है. हालांकि बच्चों की शिक्षा, जमीन, जायदाद के मामले में खर्चे बढ़ सकते हैं. हालांकि यहां भी लाभ की स्थिति बनी रहेगी. पिता का पूरा सहयोग आपको मिलेगा.

मकर- मकर राशि में शनि की साढ़ी साती चल रही है. तीसरे, सातवें और कर्म भाव में शनि की दृष्टि होने से आपकी मुश्किलें अभी भी कम नहीं होंगी. साढ़े साती का दूसरा चरण है. सबसे ज्यादा सेहत को नुकसान होगा. हालांकि आर्थिक रूप से ज्यादा दिक्कतें नहीं देखने को मिलेंगी. ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा भी होगी.

कुंभ- शनि आपकी राशि के 12वें भाव में मार्गी होंगे. शनि कुंभ राशि का ही स्वामी है. धन भाव, शत्रु भाव और भाग्य भाव पर शनि की दृष्टि है. ये समय वाद-विवादों से भरा रहेगा. निजी जीवन में उथल पुथल रहेगी. किसी भी बड़े खर्चे, निवेश या गाड़ी खरीदने से बचें. आर्थिक स्थिति भी बहुत अच्छी रहने की संभावना नहीं है.

मीन-मीन राशि के 11वें भाव में शनि मार्गी होंगे. शनि की सीधी चाल आपको लाभ और हानि दोनों देगी. करियर चमकने का समय आ गया है. सुस्ती का त्याग करने और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने से शनि बेहद लाभ देंगे. दाढ़ी-नाखुन बढ़ाने से बचें. सेहत के मामले में ज्यादा दिक्कतें नहीं रहेंगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. दिसंबर के बाद आपके लिए समय काफी अच्छा रहेगा.


Find Us on Facebook

Trending News