बढ़ती जनसंख्या पर रोक लगाने के लिए योग गुरु ने बताए ये उपाय, लोगों ने किए ये कॉमेंट्स

बढ़ती जनसंख्या पर रोक लगाने के लिए योग गुरु ने बताए ये उपाय, लोगों ने किए ये कॉमेंट्स

NEWS4NATION DESK : देश की बढ़ती जनसंख्या पर योग गुरु बाबा रामदेव ने चिंता जताई है। वहीं उन्होंने इसपर रोक लगाने का उपाय बताते हुए केन्द्र सरकार को कानून बनाने की सलाह दी है। 

दरअसल हरिद्वार में एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा कि हमारी जनसंख्या किसी भी हालत में 150 करोड़ से अधिक नहीं होनी चाहिए। हम इससे अधिक जनसंख्या के लिए तैयार नहीं है। यह तभी संभव हो सकता है जब एक कानून बनाकर इस पर रोक लगाई जाए। 

उन्होंने कहा कि सरकार को एक कानून बनाना चाहिए, जिसमें तीसरे बच्चे को वोट देने का अधिकार न हो, वहीं ऐसे लोगों के चुनाव लड़ने पर भी रोक लगाई जानी चाहिए। 

हालांकि योग गुरु के सलाह का बहुत से लोगों द्वारा प्रतिकार किया गया है। लोगों ने इसपर कॉमेंट्स करते हुए कहा है कि बाबाजी की इस बात से सहमत नहीं हुआ जा सकता कि तीसरे बच्चे के मतदान व अन्य अधिकार छीन लिए जायें। यह उस बच्चे के साथ बिना गलती के अन्याय होगा।असल में उसके मातापिता के मतदान व चुनाव लड़ने सहित सभी अधिकार छीन लिए जाएं। बैंक जमाओं पर ब्याज न मिले, यदि कर्ज ले तो ज्यादा ब्याज लगे, आयकर को भी दोगुना कर दिया जाए। यदि सरकारी कर्मचारी हों तो कोई पदोन्नति न दी जाए, इंक्रीमेंट फ्रीज करदिये जाएं, ऐसी ही अन्य और भी पाबंदियां लगाई जाएं ताकि कोई तीसरा बच्चा पैदा करने की हिम्मत ही न करे।

Find Us on Facebook

Trending News