बिक्रम विधानसभा क्षेत्र से योगेन्द्र शर्मा भी हैं भाजपा उम्मीदवार के प्रबल दावेदार, लम्बे समय से संघ से रहा है जुड़ाव

बिक्रम विधानसभा क्षेत्र से योगेन्द्र शर्मा भी हैं भाजपा उम्मीदवार के प्रबल दावेदार, लम्बे समय से संघ से रहा है जुड़ाव

PATNA : बिक्रम विधानसभा क्षेत्र के नौबतपुर प्रखंड के खजूरी गाँव के रहने वाले योगेन्द्र शर्मा वर्तमान में बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य है. बचपन से ही संघ और उसके कई अनुसांगिक संगठनो के सदस्य रहे योगेन्द्र शर्मा पेशे से दवा व्यवसायी हैं. क्षेत्र में तथा प्रदेश राजनीति में इनकी चर्चा तब जोर पकड़ी जब लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के पालीगंज रैली का प्रबंधन इन्होंने कम समय में सफलतापूर्वक कर दिखाया. 

नतीजन पार्टी ने इन्हे बिक्रम विधानसभा का विशेष सदस्यता प्रभारी बना चुनावी दंगल में उतारने का संकेत तभी दे दिया था. बिक्रम विधानसभा में चौंतीस हजार सदस्य बनाकर इन्होंने संगठन और कार्यकर्ताओं का न सिर्फ दिल जीत लिया. बल्कि भारतीय जनता पार्टी से बिक्रम विधानसभा के लिए संभावित उम्मीदवारों में सबसे मजबूत होकर उभरे हैं. 

उम्मीदवारी को लेकर योगेंद्र शर्मा का मुकाबला पार्टी के पूर्व विधायक अनिल कुमार से है जो क्षेत्र में तीन बार  चुनाव जीत चुके हैं. लेकिन पिछले चुनाव में 45000 से हार उनके लिए गले की फांस बनी हुई है. योगेंद्र शर्मा का नया चेहरा,व्यक्तित्व तथा मेहनती चरित्र कार्यकर्ताओं को विशेषकर युवा कार्यकर्ताओं को रास आ रहा है. क्षेत्र के वर्तमान विधायक के खिलाफ सीधा-सीधा मोर्चा लेकर योगेंद्र शर्मा ने जनता को भी स्पष्ट संदेश देने का काम किया है. 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय से शिक्षा ग्रहण कर चुके योगेंद्र शर्मा राजनीति के अलावा सामाजिक कार्यों से भी जुड़े हैं. संस्कृति फउंडेशन के माध्यम से ये संस्कृति भारती नाम से पालीगंज में एक स्कूल चलाते हैं जहां गरीब परिवारों  के बच्चों और लड़कियों के लिए विशेष रूप से सुविधा दी जाती है. इसके अलावा वे राष्ट्रीय हिंदी संस्कृति मंच, राष्ट्रीय किसान मंच के संयोजक भी हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News