डीपीआरओ से चपरासी, चौकीदार बन गए यह अधिकारी, गलत तरीके से प्रमोशन लेने पर सीएम योगी ने की कार्रवाई

डीपीआरओ से चपरासी, चौकीदार बन गए यह अधिकारी, गलत तरीके से प्रमोशन लेने पर सीएम योगी ने की कार्रवाई

। यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी के काम करने का तरीका हमेशा जुदा होता है। इस बार उन्होंने एक ऐसी कार्रवाई की है, जिसके कारण फर्जी तरीके से प्रमोशन पानेवाले अधिकारी खौफ में आ गए है। सीएम योगी ने चार जिलों के अपर डीपीआरओ का डिमोशन कर उन्हें चपरासी, चौकीदार और सिनेमा ऑपरेटर बना दिया है। बताया गया यह सभी अधिकारी नियम के विरुद्ध जाकर गलत तरीके से इस कुर्सी तक पहुंचे थे। 

जिन जिलों में यह सीएम योगी ने यह कार्रवाई की है, उनमें बरेली के अपर डीपीआरओ नरसिंह को चपरासी, फिरोजाबाद के अपर डीपीआरओ दया शंकर को चौकीदार,  मथुरा के अपर डीपीआरओ विनोद कुमार शर्मा और संत रविदास नगर के अपर डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह को सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक बना दिया है। 

इन्ही पदों पर हुई थी नियुक्ति

बताया गया कि जिन चार अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है, उन चारों की नियुक्ति  की चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक पर ही हुई थी, लेकिन सरकारी नियमों के खिलाफ जाकर फर्जी तरीके से यह चारों प्रमोशन पाने में सफल हो गए थे। जैसे ही इस घोटाले की जानकारी मिली,  इन्हें फिर से मूल पद पर वापस भेज दिया गया है।

यूपी के अधिकारियों में खौफ

जिस तरह से यूपी सीएम ने कार्रवाई की है, उसके बाद यूपी के उन अधिकारियों में मच गया है, जो फर्जी तरीके से प्रमोशन पाकर अधिकारी की कुर्सी पर जमे हुए हैं। बताया जा रहा है कि ऐसे सभी अधिकारियों की कुंडली तलाशी जा रही है, जिन पर फर्जीवाड़ा करने की संभावना है।



Find Us on Facebook

Trending News