बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाल बाल बचे सीएम योगी आदित्यनाथ, बर्ड हिट के बाद हेलिकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

बाल बाल बचे सीएम योगी आदित्यनाथ, बर्ड हिट के बाद हेलिकॉप्टर की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

DESK. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए. उनके हेलिकॉप्टर के उड़ान भरते ही उवा में एक पक्षी के टकरा जाने से हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे, वहीं उनके हेलिकॉप्टर से पक्षी टकराने की घटना हुई. हालांकि, पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया.

हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के सीएम योगी ने अपनी आगे की यात्रा सड़क मार्ग से पूरी की. सीएम सड़क मार्ग से सर्किट हाउस से लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे. 11 बजे वह स्टेट प्लेन से लखनऊ रवाना हो गए. 

योगी आदित्यनाथ सुबह 9 बजे लखनऊ जाने के लिए सर्किट हाउस से पुलिस लाइन ग्राउंड के लिए रवाना हुए. वहीं से उनके हेलिकॉप्टर ने लखनऊ के लिए उड़ान भरी लेकिन 10 मिनट बाद ही हेलिकॉप्टर से बर्ड हिट का मामला सामने आए. आननफानन में पायलट ने सूझबूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को वापस पुलिस लाइन पर सुरक्षित उतार दिया. वहीं सीएम के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लेंडिंग होते ही पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया. 

सूत्रों के अनुसार सीएम योगी का हेलिकॉप्टर जब हवा में करीब 1550 फीट की ऊंचाई पर था तभी यह हादसा हुआ. हालांकि राहत की बात रही कि बर्ड हिट होने के बाद भी योगी आदित्यनाथ को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. वे सुरक्षित उतर गए और उन्हें आगे की यात्रा सड़क मार्ग से करने का निर्णय लिया. 

Suggested News