बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संन्यास लेने के 28 साल बाद पहली बार अपने घर में रात बिताएंगे योगी आदित्यनाथ, 5 साल बाद पहुंचे गाँव

संन्यास लेने के 28 साल बाद पहली बार अपने घर में रात बिताएंगे योगी आदित्यनाथ, 5 साल बाद पहुंचे गाँव

N4N DESK : आज देश भर में अक्षय तृतीया, ईद और परशुराम जयंती मनाई जा रही है। इस बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 5 साल बाद अपने गांव उत्तराखंड के पंचूर पहुंचे। हालाँकि योगी ने कहा की उत्तराखंड में भाजपा सरकार न बनती तो शायद मैं यहां आज भी नहीं आ पाता। मैं धन्यवाद देता हूं सीएम पुष्कर सिंह धामी का, जिनकी सरकार की वजह से मैं अपने गांव आज वापस आ पाया हूं। वह संन्यास के 28 साल बाद पहली बार अपने घर में रात बिताएंगे। उनके पहुंचने से पहले ही पूरे गांव को दुल्हन की तरह से सजा दिया गया है। 

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने बिथ्याणी स्थित महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय परिसर में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने स्कूल के शिक्षकों को सम्मानित किया। 6 शिक्षकों को शॉल देकर उन्हें धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कहा कि मैं यहां कक्षा 1 से 9 तक पढ़ा हूं। मुझे याद है कि 1940 से 2014 तक मेरे गुरु यहां नहीं आ पाए। जबकि उनका जन्म यहीं हुआ था। वहीँ उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा की वहां माफिया की अब कमर टूट गयी है। स्थिति ऐसी है की अब वे सीधे खड़े नहीं हो पा रहे हैं।

Suggested News