बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी सरकार इस संगठन पर प्रतिबंध लगाए जाने की कर रही है मांग, जानिए क्यों....

योगी सरकार इस संगठन पर प्रतिबंध लगाए जाने की कर रही है मांग, जानिए क्यों....

NEWS4NATION DESK : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) नाम के संगठन को बैन करने की मांग की है। यूपी सरकार ने इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है।

बताया जा रहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में यूपी मे जिस तरह के हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए, उसके पीछे पीएफआई (PFI) का हाथ रहा है।

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया है कि राज्य के कई इलाकों में दंगा और तोड़फोड़ करने के आरोप में पीएफआई के 25 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सदस्यों से पूछताछ के बाद पीएफआई के बारे में कुछ सनसनीखेज खुलासे हुए हैं।
 
 पुलिस का कहना है कि उसके पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि इस संगठन ने CAA और NRC के खिलाफ लोगों के भड़काने का काम किया और विरोध प्रदर्शनों में हिंसा की।
 
 पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के बारे में कहा जाता है कि ये एक कट्टर इस्लामिक संगठन है। इसको लेकर कुछ सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी इस संगठन के ISIS और सिमी के साथ संपर्कों की तलाश में जुटा है। एजेंसियों को कुछ चौंकाने वाली जानकारी मिली है.
 
 पीएफआई के बारे में कहा जाता है कि उसका केरल मॉड्यूल ISIS के लिए काम कर रहा था। वहां से इसके सदस्यों ने सीरिया और इराक में ISIS को जॉइन किया।

Suggested News