योगी की पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 शातिर आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे हिन्दू नेता

योगी की पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 2 शातिर आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे हिन्दू नेता

डेस्क...खबर उत्तरप्रदेश से है पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. यूपी पुलिस ने PFI के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. देश को दहलाने की साजिश करने वाले इन दो अभियुक्तों को यूपी पुलिस ने लखनऊ के गुड़म्बा पिकनिक स्पॉट से गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों के नाम अनसद और फिरोज बताए जा रहे हैं. फिरोज केरल का बताया जा रहा है. इन्हें मंगलवार के दिन UP STF ने गिरफ्तार किया है. 

इन लोगों का देश के विभिन्न हिस्सों में आतंकी हमले की साजिश करने का प्लान था. ये दोनों लोग बसंत पंचमी के दिन ही धमाका करने की फिराक में थे. इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है. यूपी पुलिस के अनुसार इन लोगों के निशाने पर हिन्दू संगठनों के कई बड़े नेता थे. उत्तर प्रदेश के एडीजी एलो (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा, ''2 व्यक्तियों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. 

जिनसे भारी मात्रा में विस्फोटक और संवेदनशील दस्तावेज बरामद हुए हैं. गिरफ्तार होने वालों का संबंध PFI से है. पीएफआई के लोग आतंकवादी संगठन बनाकर यूपी के कई हिन्दू संगठनों को निशाना बना रहे हैं और इसके लिए सदस्य भी बना रहे हैं. ये लोग 11 फरवरी को ट्रेन से आने वाले थे लेकिन नहीं आए, ये लोग बसंत पंचमी पर धमका करना चाहते थे. लेकिन पुलिस इंटेलिजेंस ने इन्हें पकड़ लिया और बड़ा हादसा होने से रुक गया.


Find Us on Facebook

Trending News