बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी के मंत्री बोलें-नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं, दिए यह तर्क

योगी के मंत्री बोलें-नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं, दिए यह तर्क

NEWS4NATION DESK : समाज में पढ़े-लिखे लोग माहौल खराब करते हैं, नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं। यह कहना है कि यूपी के योगी सरकार में कारागार मंत्री जयकुमार सिंह जैकी का। 

सीतापुर के महमूदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कारागार राज्य मंत्री जय कुमार सिंह जैकी ने कहा कि समाज में पढ़े-लिखे लोग माहौल खराब करते हैं, नेता का पढ़ा-लिखा होना जरूरी नहीं। 

अपने इस बयान को सही साबित करने के लिए कारागार राज्य मंत्री जय कुमार जैकी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए समझाया कि पढ़ने-लिखने से कुछ नहीं होता। पढ़े-लिखे गुलामी करते हैं।

उन्होंने कहा कि आईएएस और आईपीएस जैसे अधिकारी के बीच में बैठता हूं तो वो कहते है कि नेता पढ़े-लिखे नहीं होते, वो हम पढ़े-लिखे लोगों को चलाते हैं। नेता का पढ़ा लिखा होना जरूरी नहीं, मेरे पास निजी सचिव है, विभागाध्यक्ष हैं।

मंत्री ने कहा कि जेल मुझे नहीं चलानी है, जेल तो जेल अधीक्षक को चलानी होती है। मेरा काम ये है कि जेल में प्रबंध अच्छा होना चाहिए। नेता को ज्ञान और डिग्री से कोई मतलब नहीं है। अगर मैने कहा है कि आईटीआई बनना है तो ये काम इंजीनियर का है। वो कैसे बनेगा ये उसको देखना है। मेरा काम सिर्फ उसकी व्यवस्था देखना है। पढ़े-लिखे लोग समाज में गलत माहौल पैदा कर रहे हैं।

जैकी ने कहा कि शांतिप्रिय तरीके से देश चल रहा था। चाहे वह मंदिर का निर्णय आया हो, कहीं कोई अप्रिय घटना या आंदोलन नहीं हुआ। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। इस मुद्दे को पाकर लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता है यह सफल होंगे। मंत्री ने कहा कि सही समय पर जनता उनको इसका जवाब देगी।  

Suggested News