बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आप विधायक की बढ़ी परेशानी, फर्जी डिग्री मामले में तोमर समेत टीएमबीयू के 8 कर्मचारियों पर आरोप तय

आप विधायक की बढ़ी परेशानी, फर्जी डिग्री मामले में तोमर समेत टीएमबीयू के 8 कर्मचारियों पर आरोप तय

BHAGALPUR : फर्जी डिग्री मामले में आप विधायक और दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर की परेशानी बढ़ गई है। दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की टीएमबीयू से जारी लॉ की फर्जी डिग्री मामले में शनिवार को दिल्ली के हौज खास कोर्ट ने तोमर सहित विवि के आठ कर्मियों के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। 


YOU-DECIDE-THE-ALLEGATIONS-OF-THE-MLA-INCLUDING-THE-TOMAR3.png

तोमर के साथ जिन कर्मचारियों पर आरोप तय किए गए उनमें डॉ. रजी अहमद, बड़े नारायण सिंह, निरंजन शर्मा, तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक राजेंद्र प्रसाद सिंह, जनार्दन प्रसाद, दिनेश श्रीवास्तव, अनिल कुमार सिंह और सदानंद राय शामिल हैं। अब इस मामले की अगली सुनवाई 27 को होगी। बताया जा रहा है कि कोर्ट के आदेश के बाद इन लोगों को गिरफ्तारी हो सकती है।

YOU-DECIDE-THE-ALLEGATIONS-OF-THE-MLA-INCLUDING-THE-TOMAR5.png

केस के आईओ ने बताया कि इन लोगों पर धोखाधड़ी, साजिश, फर्जी कागजात को असली कागजात के रूप में उपयोग करने के तहत आरोप तय किए गए हैं। दूसरी तरफ इसी मामले में आरोपित अनिरुद्ध दास, पूर्व परीक्षा नियंत्रक डॉ. राजीव रंजन पोद्दार, कृष्णानंद प्रसाद, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, राम अवतार पर ट्रायल जारी है। कोर्ट के आदेश के बाद इन लोगों को गिरफ्तारी हो सकती है। इसके लिए स्थानीय पुलिस की मदद ली जाएगी। 

YOU-DECIDE-THE-ALLEGATIONS-OF-THE-MLA-INCLUDING-THE-TOMAR1.png

बताते चले कि तोमर ने वीएनएस इंस्टीट्यूट फॉर लीगल स्टडीज मुंगेर जो पहले टीएमबीयू में था, में लॉ में दाखिला लिया था। टीएमबीयू से तोमर को जो डिग्री जारी की गई थी, उस पर आपत्ति होने के बाद जब विवि ने जब 2015 में जांच कराई तो फर्जीवाड़ा सामने आया था। इस मामले में दिल्ली के कोर्ट ने वहां की पुलिस को भी जांच करने को कहा था। दिल्ली पुलिस ने अपनी पड़ताल में विवि की जांच रिपोर्ट को शामिल कर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया था। 

Suggested News