बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के हर चौक चौराहों पर बड़े स्क्रीन पर देख सकेंगे क्रिकेट विश्व कप का लाइव प्रसारण, प्रशासन ने कर दी बड़ी व्यवस्था

पटना के हर चौक चौराहों पर बड़े स्क्रीन पर देख सकेंगे क्रिकेट विश्व कप का लाइव प्रसारण, प्रशासन ने कर दी बड़ी व्यवस्था

PATNA : क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में सिर्फ चार दिन बचा है। ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह चरम पर है। इस उत्साह में पटना जिला प्रशासन ने भी बड़ा तोहफा दिया है। अब पटना में भी हर चौक चौराहे पर बड़े स्क्रीन पर चौक - चौराहों का विश्व कप के सीधा प्रसारण देख सकेंगे। इसके लिए पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से भी विशेष व्यवस्था की गई है. शहर के 15 जगहों पर लगे VMD बोर्ड यानि कि बड़े स्क्रीन पर मैच दिखाई जाएगा।

पटना स्मार्ट सिटी परियोजना के इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर के तहत शहर के मुख्य चौक चौराहों पर लगाए गए वीएमडी यानी कि वेरिएबल मेसेज डिस्प्ले बोर्ड (VMDs) पर वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले दिखाए जाएंगे. क्रिकेटप्रेमियों के लिए यह जानकारी किसी खुशखबरी से कम नहीं है. अब जिनके पास फोन, टीवी हो या ना हो वो भी इस बार के वर्ल्ड कप से अछूता नहीं रहेगा. पटना शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर जागरूकता, सूचना एवं प्रचार प्रसार के लिए लगाए गए Vmds पर अब वर्ल्ड कप के मैच का सीधा प्रसारण होगा।

शहर के इन जगहों पर लगे हैं VMDs

राजधानी पटना में मैच का सीधा प्रसारण जेपी गोलंबर, रूपसपुर पुल के समीप, कारगिल चौक, जू गेट न. 01, प्रमण्डलीय आयुक्त कार्यालय के समीप, पटेल गोलंबर, एम्स पटना, इनकम टैक्स चौराहा, अटल पथ-दीघा गोलंबर, दानपुर रेलवे स्टेशन, गुरु गोविंद सिंह पथ, बोरिंग रोड चौराहा, नया सचिवालय, लोहिया चक्र पथ कंकड़बाग मेन रोड लिया जाएगा।

पटना के ईशान किशन भी भारतीय टीम में शामिल

बता दें कि 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस मेगा इवेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 45 दिन तक चलने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ में कुल 48 मैच खेले जाएंगे.फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को होगा.इसको लेकर पूरे देश में तो उत्साह है ही, बिहार में खास तौर पर राजधानी पटना में लोगों का उत्साह देखने लायक है. पहली बार विश्व कप में पटना का लाल जो वर्ल्ड कप में खेलने वाला है. जी हां, ईशान किशन को वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी करते देखना हर बिहारी के लिए गर्व की बात है।


Suggested News