ठेले पर भूट्टा बेचने वाले इस शख्स की हकीकत जानकर दंग रह जायेंगे आप, जानिए कौन है यह शख्स

ठेले पर भूट्टा बेचने वाले इस शख्स की हकीकत जानकर दंग रह जायेंगे आप, जानिए कौन है यह शख्स

News4nation desk : इस तस्वीर में जो शख्स आपको ठेले पर भुट्टा बेचता दिखाई दे रहा है। वह कोई आम शख्स नहीं है। यह चाहे तो इसके पास पैसे की कोई कमी नहीं होगी और अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए ठेले लगाने की जरुरत नहीं पड़ेगी। 

दरअसल यह तस्वीर महाराष्ट्र के एक पार्षद की है। महाराष्ट्र के वासिम जिले के कारंजा शहर के रहने वाले चांद शाह पिछले चार साल से पार्षद हैं। 4 साल पहले यह भारिप बहुजन महासंघ पार्टी की ओर से नगरनिगम का चुनाव जीतकर पार्षद बने। लेकिन इनके लिए कुछ भी नहीं बदला। 


चांद शाह पिछले 10 साल से हाथ गाड़ी पर भुट्टे तो कभी चने बेचकर अपना घर चला रहे हैं। चांद शाह के मोहल्ले के लोगों ने उन्हें नगर निगम के चुनाव में खड़े होने को कहा था। लोगों के बार-बार मिन्नतें करने के बाद वह चुनाव में खड़े हुए और जीत भी हासिल कर ली। लेकिन चुनाव जीतने के बाद भी चांद शाह के अंदर पहली जैसी सादगी कायम रही। चांद शाह आज भी ठेले पर भुट्टे बेचते हैं।

चांद शाह पूछने पर कि पार्षद होते हुए आप रास्ते पर भुट्टे बेचते हो, आपको शर्मिंदगी महसूस नहीं होती? तब चांद शाह बड़े ही सादगी से कहते है उन्हें कोई शर्म महसूस नहीं होती। पिछले 10 साल से हाथ गाड़ी पर भुट्टे और चने बेच रहा हूं। रोज 300 से 400 रुपये कमा लेता हूं जिससे परिवार अच्छे से चल जाता है। 

वे कहते है कि मैं पार्षद, मेरे वार्ड के लोगों के लिए बना हूं, खुद के लिए नहीं। हालांकि देश मे व्याप्त भ्रष्टाचार पर भी वे बोलने से नहीं चूकते है। वे कहते है कि भ्रष्टाचार का कीड़ा भारत और समाज को खोखला कर रहा है, उसे खत्म करना है।  वहीं इनके वार्ड के लोग भी बताते है कि चांद शाह हमेशा लोगों की समस्या सुलझाने के लिए तत्पर रहते हैं और एक ईमानदार पार्षद हैं।

Find Us on Facebook

Trending News