मुजफ्फरपुर में छापेमारी के दौरान युवक की हुई मौत, लोगों ने किया जमकर बवाल

मुजफ्फरपुर में छापेमारी के दौरान युवक की हुई मौत, लोगों ने किया जमकर बवाल

MUZAFFARPUR : जिले के बोचहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत घरवारा चौक पर तारी दुकान का जाँच करने पहुचे पुलिस टीम ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही वहां मौजूद लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठियां भी चटकाई। इस दौरान एक अधेड़ की मौत हो गई। इसकी जानकारी होते ही मौके पर जनप्रतिनिधियों व स्थानीय लोग जुटे। प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। पुलिस पर हत्या का मुकदमा चलाते हुए मृतक के स्वजनों को मुआवजे देने की मांग की। देर रात कई घण्टो तक स्थानीय लोग सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन करते रहे। उधर थानाध्यक्ष अरविंद प्रसाद ने बताया कि तारी की दुकान की जांच में एक को गिरफ्तार किया गया। वहीं एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा बाइक की ठोकर से वह गिर गया और हृदय गति रुकने से उसकी मौत की सूचना मिली है। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट होगा। घरवारा चौक पर तारी की दुकान की पुलिस ने जांच की। इस दौरान गांव के ही राम किशोर पासवान के पुत्र अंबू पासवान को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की कार्रवाई देख वहां भीड़ जमा हो गई। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ा। इस दौरान बालवीर पासवान के 55वर्षीय पुत्र राम नरेश पासवान की मौत हो गई। घटना के बाद जिला परिषद मोहम्मद असलम अंसारी, मुखिया दिनेश सहनी सहित कई दलों के नेता और स्थानीय लोग जुट गए। घटना की निंदा करते हुए प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। 

भाजपा नेताओं ने भी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। स्थानीय लोक प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए पुलिस पर हत्या का मुकदमा चलाते हुए मृतक के स्वजनों को सरकारी मुआवजे की मांग करने लगे। देर रात तक स्थानीय लोग सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन करते रहे। थानाध्यक्ष ने बताया कि सभी जगह पर एलटीएफ टीम शराब की जांच कर कार्रवाई कर रही है।इस दौरान तारी की दुकान में जांच के दौरान एक किशोर को गिरफ्तार किया गया। एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा बाइक की ठोकर लगने से उसकी हृदय गति रुकने से मौत की सूचना मिली है। पूरे मामले की जांच चल रही है माले प्रखंड सचिव रामबालक सहनी ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि गरीबों पर पुलिस लगातार अत्याचार कर रही है उन्होंने बोचहा थाना प्रभारी को बर्खास्त करने,मृतक स्वजनों को मुआवजा देने आदि मांग की है ।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News