यूथ होम्स डेवलपर्स पर रेरा का बड़ा एक्शन, डायरेक्टर के सभी बैंक खाते हुए फ्रीज

यूथ होम्स डेवलपर्स पर रेरा का बड़ा एक्शन, डायरेक्टर के सभी बैंक खाते हुए फ्रीज

PATNA : भू-सम्प्दा विनियामक प्राधिकरण ने गुरूवार को यूथ होम्स डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को नोटिस भेजा है. यूथ होम्स डेवलपर्स कंपनी की ओर से विज्ञापन में 'न्यूयॉर्क हेमलेट' नामक प्रोजेक्ट को गलत बताते हुए रेरा ने कंपनी के डायरेक्टर को यह नोटिस भेजा है. रेरा का साफ़ तौर पर यह कहना है कि जिस परियोजना का पंजीकरण ही नहीं हुआ है, जबकि यूथ होम्स डेवलपर्स कंपनी ने ऐसा किया है. 

यूथ होम्स डेवलपर्स कंपनी को नोटिस भेजने को लेकर रेरा ने कहा कि स्वप्रेरित नोटिस देने का मकसद लोगों के हितों की रक्षा करना और उनको ठगी से बचाना है, जिस परियोजना का पंजीकरण ही नहीं हुआ है, उसे बेचने नहीं दिया जा सकता है. यूथ होम्स डेवलपर्स कंपनी ने रेरा से अनुमति प्राप्त ही प्राप्त नही हुआ और उसे बेचा जा रहा है। जिसे रेरा ने खारिज कर दिया. लोगों को भ्रमित करने वाले इस कम्पनी के बैंक खाते और कम्पनी के डायरेक्टर ऋषभ सिन्हा और पन्ना राज के सारे बैंक खाते को फ्रीज कर दिया है। ताकि लोगों को ठगी से बचाया जा सके. ताकि लोगों के करोड़ों रुपये बच जाये.

रेरा के सदस्य आरबी सिन्हा ने कहा कि रेरा में किसी कंपनी को मान्यता देने का प्रावधान नहीं है. प्राधिकरण ऐसी परियोजनाओं का पंजीकरण करता है, जो सभी मापदंडों पर खरा हो, जहां तक न्यूयॉर्क हेमलेट का प्रश्न है, तो प्राधिकरण ने इसका पंजीकरण आज तक नहीं किया है. ऐसा प्रतीत होता है कि लोगों को ठगने का प्रयास किया है। हालाँकि ऐन वक्त पर रेरा ने अपना हथौड़ा चला दिया और ऐसे फर्जी कम्पनी के खाते को फ्रीज कर दिया और साथ ही साथ सेल पर्चेज, एग्रीमेंट और सभी कार्यों पर रोक लगा दिया है। एक तरह से देखा जाए कि रेरा ने कई भोले भाले लोगो को ठगने से बचा दिया।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News