महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के विरोध में नवादा में युवाओं ने निकाला कैंडिल मार्च, बेगूसराय में दोषियों को फांसी देने की मांग

महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के विरोध में नवादा में युवाओं ने निकाला कैंडिल मार्च, बेगूसराय में दोषियों को फांसी देने की मांग

NAWADA/BEGUSARAI : हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. पीड़िता प्रियंका रेड्डी को न्याय दिलाने के लिए आवाज बुलंद हो रही है. इसी कड़ी में रविवार की शाम नवादा नगर में युवाओं की टोली ने कैंडल मार्च निकाला. गांधी स्कूल से निकाले गए मार्च में शामिल युवाओं ने शहर का भ्रमण किया. प्रजातंत्र चौक पर मार्च संपन्न हुआ. युवाओं ने दोषियों को फांसी की सजा देने और कठोर कानून बनाने की मांग की. इस मौके पर नटवर सिंह ने कहा कि हमारे देश में नारियों की पूजा की जाती रही है. नारी के सम्मान में महाभारत और रामायण हुआ है. जिसे अब दोहराने का वक्त आ गया है. 

उन्होंने कहा कि जबतक दोषियों पर कठोर कार्रवाई नहीं होगी, तबतक देश में ऐसी घटनाएं होती रहेंगी. उन्होंने कहा कि ऐसे दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए. साथ ही उन्होंने शूट एंड वारंट प्रणाली बहाल करने की मांग की. मौके पर अतुल सरकार, ब्रजेश कुमार, चेतन कुमार, समीर कुमार, सीटू कुमार, राहुल कुमार, रौशन कुमार, रविशंकर, लालजी, उत्पलकांत समेत सैंकड़ों की संख्या में युवा उपस्थित थे. 

वहीँ बेगूसराय में रामधारी सिंह दिनकर इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने रविवार की शाम कैंडिल मार्च निकालकर बलात्कार व हत्या के आरोपित बदमाशों को तुरंत फांसी देने की मांग की. सैकड़ों छात्रों का जत्था हाथों में वी वांट जस्टिस,रेपिस्टों को फांसी दो आदि नारे लिखे तख्त लिए थे. मार्च में शामिल छात्रों ने कहा कि बलात्कारी  हत्यारे को जितनी जल्दी हो फांसी देनी चाहिए. छात्रों का हुजूम ने कैंडिल मार्च कर दिवंगत डॉक्टर को श्रद्धांजलि दी. 

हरहर महादेव चौक पहुंच कर छात्रों ने भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की प्रतिमा के पास कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि दी. मालूम हो कि चार दिन पहले हैदराबाद में बदमाशों ने एक डॉक्टर के साथ बलात्कार किया. बलात्कारियों ने डॉक्टर की गला घोंटकर हत्या करने के बाद जला दिया था. इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. 

नवादा से अमन और बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News