बेगूसराय में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया पीटने के बाद जलाने का आरोप

बेगूसराय में युवक की मौत, परिजनों ने लगाया पीटने के बाद जलाने का आरोप

BEGUSARAI: बेगूसराय में चोरी का इल्जाम लगा कर एक युवक की पिटाई के बाद जिंदा जलाने का मामला प्रकाश में आया है. घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के लहरपुर ताजपुर की है. इस मामले में मृतक के परिजन जहाँ युवक के मालिक पर पिटाई के बाद जिंदा जलाने का आरोप लगा रहे हैं. वहीं पुलिस इस बात से साफ़ इंकार कर रही है. पुलिस के अनुसार मृतक छोटू कुमार ने चोरी के इल्जाम से आहत होकर आत्महत्या के ख्याल से स्वयं आग लगाई है. पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है. 

बताया जाता है की नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक मोहल्ले के रहनेवाला छोटू कुमार पिछले कई महीनों से भगवानपुर थाना क्षेत्र के लहरपुर ताजपुर निवासी नुनू बाबू सिंह के यहां रह कर मजदूरी का काम करता था. रविवार की देर रात नुनू बाबू के घर से सरसों की चोरी हो गई. 

इसका आरोप लोगों ने छोटू कुमार पर लगा दिया. इससे क्रोधित होकर नुनू बाबू सिंह ने छोटू कुमार की पिटाई कर दी. पिटाई के बाद छोटू घर से निकल गया. लेकिन परिजनों की माने तो पहले नुनू बाबू सिंह ने छोटू कुमार की पिटाई की. इसके बाद नुनू बाबू सिंह और उनके पड़ोसी केदार सिंह ने मिलकर छोटू कुमार को किरासन तेल छिड़क कर आग लगा दी. बाद में इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल भेजा गया जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

उधर डीएसपी हेडक्वार्टर कुंदन कुमार सिंह ने कहा की रैंची (सरसों) चोरी के आरोप में छोटू कुमार की आरोपियों ने पिटाई की है. लेकिन आग लगाने जैसी कोई घटना नहीं हुई है. बाद में चोरी के आरोप और पिटाई के कारण छोटू कुमार को आत्मग्लानि हुई और उसने किरासन तेल छिड़क कर आग लगा ली. जब छोटू कुमार को चौकीदार और अन्य पुलिसकर्मी इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जा रहे थे. इसी दौरान छोटू कुमार ने अपने बयान में इस बात की पुष्टि की थी. लेकिन जब परिवार के लोग हत्या का आरोप लगा रहे हैं तो पुलिस ने मामला दर्ज कर सारे बिंदुओं पर जांच शुरू कर दिया है.

बेगूसराय से धनंजय झा रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News