एक महीने की सैलरी मिली 6 रूपये, तो युवक ने लगाई फांसी

एक महीने की सैलरी मिली 6 रूपये, तो युवक ने लगाई फांसी

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : यूपी के आगरा में एक अजीब मामला सामने आया है. सिकंदरा के एक शू फैक्ट्री में काम करने वाले युवक को एक महीने काम करने के बदले 6 रूपये सैलरी दी गई. 6 रूपये सैलरी देख दुखी युवक ने फैक्ट्री में ही फांसी लगा ली. हालाँकि समय रहते वहां उपस्थित अन्य वर्कर्स की नजर उस पर पड़ गई और उसे बचा लिया गया. 


क्यों मिली 6 रूपये सैलरी... 

इस घटना के संबंध में सिकंदरा एसएचओ ने बताया कि वह युवक फैक्ट्री में कई वर्षों से शू फैक्ट्री में काम कर रहा था. 27 जुलाई को उसका ऐक्सिडेंट हुआ था जिसके बाद उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उसके इलाज का खर्च फैक्ट्री मालिक  ने ही अस्पताल में दिया था. जब युवक ठीक हो गया तो वह वापस फैक्ट्री में काम पर लौटा।  वह  कुछ दिनों से डिप्रेशन में भी रह रहा था. महीने के अंत में जब उसने अपना वेतन मांगा तो उसे फैक्ट्री मालिक ने अस्पताल में जमा किये हुए रूपये को काटकर मात्र 6 रुपये दिए. 

जिसके बाद युवक ने फैक्ट्री मालिक से कहा कि उसने जो भी रूपये उसके इलाज में खर्च किए हैं वह किश्तों में काट लें. पर इसके बावजूद मालिक नहीं माना और किश्तों में पैसे काटने से इंकार कर दिया. जिसके बाद अपने घर खर्च को लेकर युवक दवाब में आ गया. बुधवार को जब वह फैक्ट्री पहुंचा तो आस-पास किसी को नहीं पाकर छत के पंखे से लटक गया. तभी वहां काम कर रहे दूसरे कर्मचारियों ने उसे देख लिया और तुरंत फंदे से उतार अस्पताल ले गए. जहाँ  उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. वहीं पुलिस के हस्तक्षेप के बाद युवक और फैक्ट्री मालिक के बीच का विवाद सुलझा लिया गया और दोनों तरफ से किसी ने भी एफआईआर दर्ज नहीं कराया है. मालिक किश्तों में रुए काटने को राजी हो गया है. 




Find Us on Facebook

Trending News