युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव रंजीत झा ने डीएम को लिखा पत्र, झंझारपुर नगर पंचायत को नगर परिषद बनाने की मांग

युवा जदयू के राष्ट्रीय सचिव रंजीत झा ने डीएम को लिखा पत्र, झंझारपुर नगर पंचायत को नगर परिषद बनाने की मांग

MADHUBANI : युवा जद यू के राष्ट्रीय सचिव रंजीत कुमार झा ने मधुबनी के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर झंझारपुर नगर पंचायत को नगर परिषद में परिवर्तित करने के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजने का अनुरोध किया है. झा ने अपने पत्र में लिखा कि मधुबनी जिला के लखनौर प्रखंड के बेहट दक्षिणी, बेहट उत्तरी एवं कैथिनियाँ पंचायत झंझारपुर अनुमंडल के सबसे प्रमुख स्थान (मुख्यालय) झंझारपुर रेलवे स्टेशन (जक्शन) के ठीक सामने अवस्थित है, जहाँ अनुमंडल पदाधिकारी का आवास, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का आवास, कोशी कोलोनी, पथ निर्माण कार्यालय, पंचायत भवन, परिसदन भवन, पोस्ट ऑफिस, रेड क्रॉस भवन, वाणिज्य कर कार्यालय, विद्युत् बोर्ड कार्यालय, बस पड़ाव, स्टेट बैंक के ट्रेजरी ब्रांच के साथ साथ सात-आठ राष्ट्रीकृत बैंक और झंझारपुर आर० एस० मुख्य बाज़ार भी है.  

उन्होंने आगे लिखा है कि लखनौर प्रखंड के ये सभी पंचायत नगर पंचायात / नगर परिषद बनने के पूर्ण लायक हैं, जिसका प्रस्ताव नगर विकास विभाग बिहार सरकार को भेजा जाना अपेक्षित है. सम्बंधित प्रस्ताव देने के संबंध में दिनांक 26/07/2019 को अनुमंडल कार्यालय झंझारपुर के सभा कक्ष में तत्कालीन जिला पदाधिकारी महोदय की अध्यक्षता में (ज्ञाप संख्या 1605 दिनांक 07/08/2019 द्वारा दिशा निर्देश दिया गया. साथ ही प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के पत्रांक 936 दिनांक 30/08/2019 एवं भवदीय पत्रांक 311/ज़ि०गो० दिनांक 20/05/2020 के आलोक में कार्यपालक पदाधिकारी नगर पंचायत झंझारपुर के पत्रांक 309 दिनांक 26/05/2020 द्वारा भी उपरोक्त विषय पर पत्राचार किया गया था. 

उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि उपरोक्त बिन्दुओं पर विचार करते हुए झंझारपुर नगर पंचायत को नगर परिषद में परिवर्तित करने के लिए सरकार को प्रस्ताव अपने स्तर से भेजें . 

Find Us on Facebook

Trending News