कोरोना काल में युवा मोर्चा द्वारा छात्रों एवं अभिभावको का सेवा सराहनीय :दीपक प्रकाश

कोरोना काल में युवा मोर्चा द्वारा छात्रों एवं अभिभावको का सेवा सराहनीय :दीपक प्रकाश

Ranchi  : आज से JEE  और NEET  की परीक्षा प्रारंभ हो गई है. झारखंड में भी पांच शहरों में परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं. छात्र-छात्रों को किसी तरह की असुविधा ना हो इस को ध्यान में रखते हुए सभी सेंटर में भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा परीक्षा सुविधा केंद्र की स्थापना की गई है. ताकि बाहर से आए छात्र छात्रों एवं उनके अभिभावक को किसी तरह की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

शिविर के प्रारंभ में सर्वप्रथम भाजपा नेताओं द्वारा भारत के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित की गई. इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ,प्रदेश के महामंत्री सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव ,प्रदेश के महामंत्री आदित्य साहू, प्रदेश के मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू ,प्रदेश के मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष किस्लय तिवारी महानगर के अध्यक्ष के के गुप्ता, उपस्थित थे

टीपूदाना स्थित परीक्षा सुविधा केंद्र पर पूरी व्यवस्था रांची महानगर के अध्यक्ष सूर्य प्रभात के नेतृत्व में किया गया. इस अवसर पर प्रदेश के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कोरोना के इस महामारी के समय भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जो बाहर से आए परीक्षार्थी   और  उनके परिवार को  जो सेवा दे रहे हैं वह बहुत ही सराहनीय है. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सुबह से ही परीक्षा केंद्र में लगे हुए हैं. मोर्चा के कार्यकर्ता द्वारा मास्क, सैनीटाइजर, चाय ,बिस्किट, पानी, की व्यवस्था छात्र छात्रों एवं उनके अभिभावको के लिए किए गए हैं. 

उन्होंने कहा कि परीक्षा को लेकर छात्रों में काफी उत्साह दिख रहा है. परीक्षा को लेकर राज्य सरकार द्वारा भ्रांति फैलाकर परीक्षार्थियों को दिगभ्रमित करने का प्रयास किया गया। जो व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए थी वह नहीं कर पाई परीक्षार्थियों को उनके भरोसे छोड़ दिया गया। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता धन्यवाद के पात्र हैं, जिन्होंने छात्र-छात्राओं के सुविधा का ध्यान रखते हुए हजारों कार्यकर्ता राज्य की सभी सेंटर में सेवा दे रहे हैं।

वहीं प्रदेश महामंत्री सह राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने इस कार्य  के लिए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को बधाई दी। श्री उरांव ने कहा शुरु से ही राज्य सरकार परीक्षा ना हो इसके लिए लगातार परीक्षा का विरोध कर रही थी। सरकार को विद्यार्थियों के भविष्य की चिंता नहीं है। सरकार की विफलता की पोल ना खुल जाए इसके लिए वो नहीं चाह रहे थे कि परीक्षा हो। राज्य सरकार को विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का कोई अधिकार नहीं है।

प्रदेश मंत्री आदित्य साहू ने कहा कि युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सेवा का काम कर रहे हैं। वही राज्य सरकार इसका विरोध कर रही है। चुनाव के समय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के युवाओं से वादा किया था कहा था सत्ता में आते ही 1 साल के अंदर 5 लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे परंतु वो असफल रहे। आज वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं को रोजगार देने के लिए आगे बढ़ रहे हैं तो विपक्ष इसका विरोध कर रही है यह इनके दोहरे चरित्र को दर्शाता है।

युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष किस्लय तिवारी ने कहा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता 6 दिनों तक आयोजित परीक्षा में सभी केंद्रों पर युवा मोर्चा द्वारा सेवा कार्य किया जाएगा। युवा मोर्चा के कार्यकर्ता छात्र छात्राओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने देगी ,छात्र-छात्राओं को सेंटर तक पहुंचाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था सहित सेंटर पर सभी तरह की व्यवस्था की गई है युवा मोर्चा सभी  छात्रों से अपील करती है कि निर्भीक होकर परीक्षा दे कोई भी कठिनाइयां हो तो तुरंत मोर्चा द्वारा जारी की गई टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें मोर्चा के कार्यकर्ता आपके साथ सेवा के लिए हमेशा खड़ा रहेगा।

रांची से मो. मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News