गया में अपराधियों ने की युवक की गोली मारकर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

गया में अपराधियों ने की युवक की गोली मारकर हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

GAYA : बिहार के गया में अपराध का ग्राफ इस कदर बढ़ गया है कि अब पुलिस बैकफुट पर दिख रही है. सरेआम दिनदहाड़े अपराधी हत्या कर भाग खड़े होते हैं और पुलिस मूकदर्शक बनी रह जाती है. ताजा घटना गया के कोतवाली थाना क्षेत्र के इकबाल नगर में सामने आया है. जहां दिन के करीब 3:00 बजे अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इकबाल नगर के रहने वाले मोहम्मद अफसर के बेटा राजा को अपराधियों ने सीने में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. 

मृतक राजा की मां बताती है कि कई दिनों से इलाके के रहने वाले अपराधियों की उनकी दो जवान बेटियों पर बुरी नजर थी. इतना ही नहीं अपराधियों ने कई बार उसके मकान को बाद जबरन हड़प लेने की धमकी भी दी थी. इस घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को पीड़ित परिजनों ने दी थी. लेकिन पुलिस तब पहुंची जब एक बेटा को मोहम्मद अफसर गंवा चुका. अपराधियों का नंगा नाच हाल के दिनों में गया में लगातार देखने को मिल रहा है. पुलिस जब तक पहुंचती है तब तक अपराधिक कारनामे अंजाम देकर निकल चुके होते हैं.

हाल के एक पखवाड़े में अब तक आधा दर्जन लोगों की हत्याएं अपराधियों द्वारा की जा चुकी है. इतना ही नहीं लूट और रंगदारी की भी घटना को अंजाम देने में अपराधी पीछे नहीं है. मृतक की मां बताती है कि उसका बेटा खाना खाकर घर से अपने काम पर निकला ही था कि पहले से घात लगाए अपराधियों ने उसके सीने को गोलियों से छलनी छलनी कर दिया. इस घटना के बाद इकबाल नगर इलाके में मानो कोहराम समझ गया. पुलिस के खिलाफ स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. मौके पर पहुंची कोतवाली थाने की पुलिस और सिटी डीएसपी ने अपराधों की छानबीन और गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है. स्थानीय आक्रोशित लोगों ने बताया कि जिस युवक की गोली मारकर अपराधियों ने हत्या की है. 

उस युवक के परिवार पर एक बार पहले भी हमला किया गया था. जिसमें घर का बड़ा बेटा घायल हो गया था. आक्रोशित लोग हत्यारे को गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं. बहरहाल लगातार बिहार के गया में घट रहे अपराधिक घटनाओं ने गया के लोगों को खौफ के साए में जीने को मजबूर कर दिया है. एक पखवाड़े के अंदर दर्जन भर अपराधिक घटनाएं गया शहर में घटी है. पुलिस आज हुई वारदात पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बोली कि जल्द ही हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. कोतवाली थाना के प्रभारी रमाकांत तिवारी ने बताया कि अपराधियों द्वारा मकान हड़पने और कब्ज करने की बात सामने आ रही है. साथ ही कई बार पीड़ित परिवार को अपराधियों ने जान मारने की धमकी भी दी थी. पुलिस हर बिंदु पर तफ्तीश करेगी और अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजेगी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News