नालंदा : विश्व युवा दिवस पर युवा वोटरों को मानव ने किया जागरुक, कहा युवाओं का मत निर्णायक

नालंदा : विश्व युवा दिवस पर युवा वोटरों को मानव ने किया जागरुक, कहा युवाओं का मत निर्णायक

NALANDA :  विश्व युवा दिवस पर समाजसेवी सह भारत निर्वाचन आयोग के ज़िला आइकन आशुतोष कुमार मानव ने हिलसा में युवाओं  संबोधित करते हुएकहा कि भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था में यूँ तो प्रत्येक वोटर का महत्व होता ही है. किन्तु ख़ासकर युवा वोटरों का मत निर्णायक होता है.  

युवा मतदाता न केवल देश के भविष्य हैं. बल्कि वह युग - निर्माता भी होते हैं. बुधवार को मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शहर के एस. यू महाविद्यालय के निकट एक संक्षिप्त युवा संवाद को सम्बोधित करते हुए मानव ने यह भी कहा कि देश के सर्वांगींण विकास और ख़ुशहाली के लिए अच्छे और सच्चे नेतृत्व का चयन करना यूँ तो सभी नागरिकों की ज़िम्मेवारी है. लेकिन युवा वर्ग का रोल सबसे अहम है. इसलिए सभी वोटरों को अपने मताधिकार का प्रयोग निश्चित रूप से करना चाहिए. 


क़ोरोना काल में कई चुनौतियाँ हैं. जिसका सबको मिलजुलकर मुक़ाबला करना होगा. हमें सभी काम को समय पर अंजाम देना है. लेकिन पूरी तरह सावधान रहकर. विदित है कि आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए सामान्य मतदाताओं ख़ासकर नौजवानों को जागरुक करने के लिए बीते साल से ही लगातार चरणबद्ध अभियान चल रहा है. इस बार जबकि विधान सभा का चुनाव नज़दीक है, क़ोरोना की वजह से ज़िला आइकन द्वारा छोटे छोटे कार्यक्रम सांकेतिक रूप से किए जा रहे हैं. 

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए वर्चुअल बैठके भी हो रही हैं. इसके अलावे सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य कई तरह के जागरुकता कार्यक्रम चलाकर वोटरों को प्रेरित किया जा रहा है. इस अवसर पर कुमार पवन, राजा कुमार, सुजीत कुमार, अजीत कुमार बिहारी, रीतेश राज, सम्पूर्णानंद कुमार, राखी कुमारी, महेश सिंह, रौशन प्रजापति, सुनील प्रसाद, विमल कुमार, नीलम कुमारी समेत कई लोग उपस्थित थे.

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News