युवती ने रिश्ते को किया शर्मसार, चचेरे भाई से की शादी, परिजनों ने पुतले की अंत्येष्टि कर खत्म किया रिश्ता

युवती ने रिश्ते को किया शर्मसार, चचेरे भाई से की शादी, परिजनों ने पुतले की अंत्येष्टि कर खत्म किया रिश्ता

DESK : भाई बहन का रिश्ता पवित्र रिश्ता माना जाता है. रक्षा बंधन के मौके पर बहन भाई के हाथ की कलाई पर राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन लेती है. लेकिन झारखंड के चतरा जिले में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है. जहाँ एक युवती ने अपने चचेरे भाई से शादी कर लिया. इसके बाद गाँव में खलबली मच गयी. दोनों के परिवार के बीच तनाव का माहौल हो गया. युवती के परिजन इतने नाराज हुए की युवती का पुतला बनाकर उसका अंत्येष्टि कर दिया. 

घटना चतरा जिले के टंडवा प्रखंड के धनगड़ा पंचायत का बताया जा रहा है. जहाँ रिश्ते को शर्मसार करने वाली यह घटना सामने आई है. भाई-बहन का पवित्र रिश्ता तार-तार हो गया और गांव की एक युवती ने अपने चचेरे भाई से शादी रचा ली. युवती के गुस्साए परिजनों ने शनिवार को युवती का पुतला बनाकर शवयात्रा निकाली और श्मशान घाट ले जाकर उसका दाह-संस्कारकर दिया. घटना से आहत लड़की के पिता और परिजनों ने उसके साथ रिश्ता समाप्त करने का ऐलान कर दिया. युवती की मां का रो-रोकर उसका बुरा हाल है. 


परिजनों का कहना है कि बेटी की करतूत से समाज में उनकी इज्जत को बट्टा लगा है. युवती के अंतिम संस्कार पर गांव के दर्जनों लोग समेत अन्य रिश्तेदार भी मौजूद थे.गांववालों और स्थानीयों लोगों का मानना है कि इन दोनों के द्वारा लिए गए निर्णय से समाज पर बुरा असर पड़ेगा. लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं. उधर बताया जा रहा है कि युवती ने अपने चचेरे भाई के साथ जीने-मरने का संकल्प दोहराया है. फ़िलहाल दोनों शादी करने के बाद अपने घर चले गए हैं. लेकिन हर कोई युवती द्वारा उठाये गए कदम की कड़ी आलोचना कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है की समाज की परम्परा को तोड़कर युवती ने गलत कदम उठाया है. इसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है.  

Find Us on Facebook

Trending News