बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंबई पर जमकर बरस रहे संकट के बादल, शहर बना सैलाब, भारी बारिश से शहर की सारी व्यवस्था चरमराई

मुंबई पर जमकर बरस रहे संकट के बादल, शहर बना सैलाब, भारी बारिश से शहर की सारी व्यवस्था चरमराई

DESK. मूसलाधार बारिश ने मुंबई का जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. पिछले करीब 48 घंटों से शहर पर संकट के बादल बरस रहे है. हर ओर जलजमाव से लोगों की जीना दुश्वार हो रहा है. शहर की सड़कों पर सैलाब सा नजारा है तो मुंबई के अधिकांश इलाकों में दरिया की स्थिति बनी हुई है. भारी बारिश ने शहर में पेयजल, सार्वजनिक परिवहन, बिजली जैसी सभी व्यस्थाओं को चरमरा दिया है. 

सडकें जलमग्न और घरों के पानी घुसने से लाखों लोगों को मुसीबत झेलनी पड़ रही है. दरअसल, सोमवार सुबह से ही मुंबई के कई इलाकों में भी बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के मुतबिक, यहां अगले 48 घंटों के लिए मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है. सोमवार की सुबह 8 से रात 8 बजे के बीच मुंबई के पूर्वी हिस्से में 58.6 मिमी, जबकि पश्चिमी हिस्से में 78.69 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई.

वहीं मुंबई में बारिश को लेकर राज्य सरकार ने दोपहर 4 बजे हाई टाइड का अलर्ट कर रखा है. साथ ही BMC और प्रशासन ने लोगों को समुद्र तट से दूर रहने को कहा है. मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक, इस दौरान हाई टाइड के दौरान 4 से 6 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. मुंबई में किस तरह से बारिश हो रही है, इस तस्वीर से आप अंदाजा लगा सकते हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बरसते पानी में मुंबई के शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे स्मृति स्थल पर बाल ठाकरे को  श्रद्धांजलि दी.


Suggested News