बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना का खौफ : सामान्य बीमारी से हुई थी मौत, अस्पताल का प्रमाण-पत्र भी था, फिर भी डोम राजा ने कहा-पहले कोरोना जांच कराओ

कोरोना का खौफ : सामान्य बीमारी से हुई थी मौत, अस्पताल का प्रमाण-पत्र भी था, फिर भी डोम राजा ने कहा-पहले कोरोना जांच कराओ

News4nation desk : कोरोना का खौफ इस कदर लोगों में व्याप्त हो गया है कि अब अन्य वजहों से मौत पर भी अंतिम संस्कार का कार्य करने से डोम राजा भी डर रहे है। उनके द्वारा भी अब लाश का कोरोना मुक्त होने का प्रमाण पत्र मांगा जाने लगा है। 

एक ऐसी ही घटना बिहार के भागलपुर जिले से सामने आई है। जहां एक युवक का अंतिम संस्कार करने पहुंचे परिजनों से डोम राजा ने कोरोना जांच कराए जाने की मांग कर दी। 

दरअसल जिले के सबौर थाना क्षेत्र के सरोख गांव निवासी एक 27 वर्षीय युवक की गले में गांठ होने की वजह से मंगलवार को इलाज के दौरान युवक की दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में मौत हो गयी थी। परिजन शव के एंबुलेंस से लेकर शाम पांच बजे बरारी श्मशान घाट पहुंचे थे। लेकिन वहां तैनात मजिस्ट्रेट व डोम राजा ने अंतिम संस्कार करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि पहले कोरोना का जांच रिपोर्ट लेकर आओ। 

हालांकि परिजनों ने अस्पताल से दिया डेथ सर्टिफिकेट भी दिखाना चाहा पर उसे देखने से भी इनकार कर दिया। इसके बाद परिजन परिजन मायागंज अस्पताल पहुंचे, लेकिन गार्ड ने सदर अस्पताल भेज दिया। इसके बाद सीएस डॉ. विजय कुमार सिंह के निर्देश पर डॉक्टर ने थर्मल स्कैनर से साढ़े सात बजे परिजनों की स्क्रीनिंग की। इसके बाद कागज लेकर परिजन श्मशान घाट गए। 

उसके बाद युवक का अंतिम संस्कार हो पाया। 

Suggested News