बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तालिमी मरकज को शिक्षा विभाग की सख्त चेतावनी - आप सरकारी सेवक नहीं, धरना प्रदर्शन किया तो गंवानी पड़ जाएगी नौकरी

तालिमी मरकज को शिक्षा विभाग की सख्त चेतावनी - आप सरकारी सेवक नहीं, धरना प्रदर्शन किया तो गंवानी पड़ जाएगी नौकरी

PATNA : बिहार सरकार तालिमी मरकज के प्रस्तावित आंदोलन को लेकर सख्त हो गई है। शिक्षा विभाग के निदेशक ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी व डीपीओ को पत्र लिखा है । शिक्षा विभाग के पत्र में कहा गया है कि तालिमी मरकज सरकारी सेवक नहीं हैं। वे मानदेय पर कार्यरत कार्यक्रम के संविदा कर्मी हैं । सेवा शर्त मार्गदर्शिका के अनुसार अनैतिक आचरण करने एवं समाज विरोधी अराजकतावादी गतिविधियों में शामिल होने पर दंड के भागी होंगे।

निदेशक ने कहा है कि जिला एवं राज्य स्तर पर तालीमी मरकज द्वारा धरना प्रदर्शन करना शिक्षा सेवकों के आचरण नियमावली के विपरीत है। वर्तमान में कोरोना के मद्देनजर कहीं भी भीड़ धरना प्रदर्शन करना मना है। इसके बावजूद भी अगर कोई तालिमी मरकज के द्वारा ऐसा कृत्य किया जाता है तो उन्हें चिन्हित कर आवश्यक कार्यवाही करें।

 बता दें कि तालिमी मरकज के द्वारा 17 अगस्त को सभी जिलों में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी कार्यालय पर एक दिवसीय धरना एवं  रोड मार्च तथा 24 अगस्त से राज्य स्तरीय अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन देने का निर्णय लिया है। तालिमी मरकज संघ ने सैलरी फिक्सेशन कर  24000 प्रति महीने करने और अनुकंपा का लाभ देने समेत 9 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है

Suggested News