बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छलावा ! नीतीश-तेजस्वी 'नियुक्ति पत्र' रूपी 'साबुन' का कर रहे प्रयोग, चेहरा चमकाने को पानी की तरह बहा रहे पैसा, पुराने को आज दुबारा ज्वाइऩिंग लेटर देंगे सीएम-डिप्टी सीएम

छलावा ! नीतीश-तेजस्वी 'नियुक्ति पत्र' रूपी 'साबुन' का कर रहे प्रयोग, चेहरा चमकाने को पानी की तरह बहा रहे पैसा, पुराने को आज दुबारा ज्वाइऩिंग लेटर देंगे सीएम-डिप्टी सीएम

PATNA:  बिहार में नई सरकार चेहरा चमकाने में जुटी है। चेहरा चमके इसके लिए ज्वाइनिंग लेटर रूपी साबुन का प्रयोग किया जा रहा। बिहार की आम जनता और नौजवानों में नौकरी देनेवाली साफ-सुथरी चेहरा जाए, इसके लिए लगातार ज्वाइनिंग लेटर बांटे जा रहे हैं. पिछले दो महीने से नीतीश-तेजस्वी की सरकार यही काम कर रही। भले ही वो नौकरी पहले ही मिल गई हो या फिर महीने भर पहले चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दी गई हो. इसके बाद भी सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कार्यक्रम आयोजित कर दुबारा नियुक्ति पत्र  दे रहे। आज इसी तरह का एक बड़ा कार्यक्रम किया जा रहा है। पटना के गांधी मैदान में आज 16 नवंबर को 10 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को नीतीश-तेजस्वी नियुक्ति पत्र बांटने वाले हैं. सबसे हैरत की बात यह कि इनमें आधे से अधिक पुलिस कर्मियों की नियुक्ति महीने भर पहले ही हो गई है और वे ट्रेनिंग ले रहे। इसके बाद भी सरकार फिर से उन्हें नियुक्ति पत्र बांटने जा रही। बजाप्ता इसके लिए गांघी मैदान को चुना गया है। प्रचार-प्रसार हो इसके लिए अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन दिये गए हैं. कार्यक्रम का बिहार की दो रिजनिल चैनलों से पेड लाइव प्रसारण किया जाना है। लाइव प्रसारण के नाम पर भी नीतीश कुमार ने अपना खजाना खोल दिया है। विपक्षी पार्टी बीजेपी नीतीश कुमार के नौकरी देने के खेल का लगातार पोल खोल रही है। विप में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार के इस कार्यक्रम को नौजवानों से भद्दा मजाक करार दिया है।     

गांधी मैदान में बड़ा जलसा...फेस मेकिंग 

पटना के गांधी मैदान में आज बड़ा जलसा है। जलसे की तैयारी में पुलिस मुख्यालय कई दिनों से जुटा है। राज्यभऱ से पुलिसकर्मियों को बुलाया गया है। कार्यक्रम के चीफ गेस्ट हैं सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव। कार्यक्रम का नाम है नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम। इस कार्यक्रम में 10 हजार पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटा जाना है। दो दिन पहले हमने खुलासा किया था कि जिन पुलिसकर्मियों को पिछले महीने ही नियुक्ति पत्र दे दी गई है उन्हें फिर से आज नीतीश-तेजस्वी नियुक्ति पत्र देंगे। सभी एसपी से कहा गया है कि नव नियुक्त पुलिसकर्मियों को पटना लाएं। उऩ सभी को आज पटना के गांधी मैदान लाया गया है जहां सरकार एक बार फिर से उन्हें नियुक्ति पत्र देगी। इतने बड़े कार्यक्रम के माध्यम से नीतीश-तेजस्वी यह बतायेंगे कि महागठबंधऩ की सरकार बनते ही बड़े पैमाने पर बहाली शुरू हो गई और नियुक्ति पत्र भी मिलना शुरू हो गया। वैसे ये तमाम नियुक्तियां 2-3 साल पुरानी हैं.आज जिनको नियुक्ति पत्र मिलना है वे पुलिस के अंग बन चुके हैं,फिर भी दिखावे के लिए नियुक्ति पत्र दिया जायेगा। 

डीआईजी-एसपी ने पिछले महीने ही दी थी नियुक्ति पत्र 

राजधानी के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज 10 हजार 459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे। इनमें 8246 सिपाही और 2213 अवर निरीक्षक शामिल हैं।नौकरी देना अच्छी बात, लेकिन नौकरी के नाम पर जनता को बेवकूफ बनाना धोखा है. जिन पुलिसकर्मियों को नीतीश-तेजस्वी आज ज्वाइनिंग देने वाले हैं, उन सभी को पहले ही ज्वाइनिंग लेटर दिया जा चुका है.इतना ही नहीं वे सभी ट्रेनिंग ले रहे हैं. दारोगा को क्षेत्रीय डीआईजी और आईजी ने एक महीने पहले ही नियुक्ति पत्र दे दिया। वहीं सिपाही का जिले के एसपी की तरफ से ज्वाइनिंग लेटर दिया गया. उदाहरण के तौर पर हम आपको बता रहे हैं. कोशी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे ने पुलिस मुख्यालय के आदेश पर 17 अक्टूबर को सहरसा स्थित कार्यालय में 60 नवनियुक्त सब इंस्पेक्टर को नियुक्ति पत्र दिया था। बतातें चलें कि कोशी रेंज के सहरसा ,सुपौल,मधेपुरा जिलों के लिए कुल 61 लोग दरोगा में चयनित हुए थे. जिसमें एक दरोगा का मामला कोर्ट में रहने के कारण उनको नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया था। उक्त दरोगा की नियुक्ति के लिए मुख्यालय को पत्र लिखा गया . डीआईजी शिवदीप लांडे ने सारी औपचारिकता पूरी करने के बाद सभी को नियुक्ति पत्र दिया था। इसके अलावे अन्य डीआईजी की तरफ से भी दारोगा को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये थे.

पुलिस मुख्यालय अपने ही आदेश से पलट रहा 

साहब...आपके ही अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र दे दिया। इसके बाद फिर से नियुक्ति पत्र देने का क्या मतलब? आखिर मकसद तो यही है न कि सरकार के पैसे से खुद का चेहरा चमके। नीतीश-तेजस्वी 16 तारीख को 10 हजार पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र बांटने वाले हैं. सरकार का चेहरा चमके इशको लेकर पुलिस मुख्यालय पुरी कवायद में जुटा है। डीजीपी ने पूरे लाव-लश्कर के साथ नियुक्ति स्थल गांधी मैदान का जायजा लिया। एडीजी हेडक्वाटर्र  जे.एस. गंगवार ने बताया कि 10000 से ऊपर पुलिस पदाधिकारी और कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए जायेंगे। उन्होंने बताया कि पदाधिकारी में सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट. जिलों में रिजल्ट आने के बाद इनकी नियुक्ति के लिए योगदान देने के लिए समय निर्धारित किया गया. उस समय सीमा में इन लोगों ने योगदान दिया, मेडिकल कराया गया. सारी प्रक्रिया होती है. एडीजी से पूछा गया कि जिन लोगों को 16 तारीख को नियुक्ति पत्र दिये जायेंगे उनसभी को डीआईजी और एसपी ने नियुक्ति पत्र दे दिये हैं तो फिर से क्यों दिया जा रहा ? तब एडीजी मुख्यालय ने कहा कि ऐसी कोई जानकारी नहीं है हम लोगों को. यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम है और समेकित रूप से दिया जाना है। जहां तक नियुक्ति पदाधिकारी का सवाल है, नियुक्ति तो एसपी करते हैं. सब इंस्पेक्टर की डीआईजी करते हैं. नियुक्ति प्राधिकार होना अलग बात है, नियुक्ति वितरण करना अलग। 

बीजेपी ने बताया नियुक्ति घोटाला

 बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। सम्राट चौधरी ने कहा है कि जिस तरीके से सीएम नीतीश कुमार और सजायाफ्ता लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी दोनों ने मिलकर नियुक्ति घोटाले का खेल किया है। वो बेहद हैरान कर देने वाला है। इनकी करतूत देख राज्य के नौनिहाल हैरान हैं और पूछ रहे हैं कि नीतीश कुमार जी आप बताइए, आप जो नियुक्ती पत्र बांट रहे हैं, इसके पहले की प्रक्रिया कब की? ये तो NDA की सरकार ने किया। लेकिन नीतीश जी को कोई शर्म नहीं है। बेशर्मी की पराकाष्ठा वाले नीतीश जी, सुपर सीएम की ओर से घोटाले को अंजाम दिलवा रहे हैं। 

Suggested News