बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news : नवादा में महादलित बस्ती जलाने के मामले की हो सीबीआई जांच, पीड़ितों से मिले जीतन राम मांझी, राजद-तेजस्वी पर साधा निशाना

Bihar news : नवादा में महादलित बस्ती जलाने के मामले की हो सीबीआई जांच, पीड़ितों से मिले जीतन राम मांझी, राजद-तेजस्वी पर साधा निशाना

Bihar news : केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने नवादा के कृष्णा नगर में महादलित बस्ती में लगाई गई आग की आपराधिक घटना के 4 दिन बाद पीड़ित परिवारो से मुलाकात की और उनके दर्द को सुना। केंद्रीय मंत्री पीड़ित परिवारों के घरों में जाकर एक एक परिवार के लोगों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि नवादा की घटना में प्रशासन दोषी है। इस टोला में आज कुछ व्यवस्था है तो वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का देन है।


उन्होंने कहा कि इस जमीन पर 1966 से महादलित लोग रह रहे हैं लेकिन यहां के प्रशासन के द्वारा तीन साल रहने की बात बताई। इससे साफ जाहिर होता है कि यहां का प्रशासन भू माफिया के साथ दे रही है। वही जिस पासवान जाति के आरोपित नंदू पासवान नाम आग लगाने में आ रहा है उसके पीछे अदृश्य शक्तियां काम कर रही है। मुझे मालूम है कि ऐसी अदृश्य शक्तियां हैं जिसके इशारे पर ही सब कुछ होता है। हम मांग करते है कि इस घटना की सीबीआई जांच हो।


मांझी ने कहा कि कृष्णा नगर की यह पहली घटना नहीं है। बिहार में दलितों को जमीन दिया जाता है लेकिन कब्जा होने नहीं दिया जाता है। वही इस दौरान मांझी ने फिर से यादव जाति एवं राजद पर हमला किया। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना वारिसलीगंज के वरनावां गांव में भी हो सकती है। वहां के  यादवों द्वारा महादलित की जमीन कब्जा कर लिया गया है। 100 में 70 प्रतिशत जमीन पर अवैध कब्जा राजद के लोगों का है। उन्होंने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की. 


नवादा से अमन की रिपोर्ट

Editor's Picks