बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस को मिली बम की धमकी, मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट IX-196 को बम की धमकी मिलने के बाद जयपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। जांच के बाद कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस को मिली बम की धमकी, मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला
एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट्स में बम की धमकी- फोटो : SOCIAL MEDIA

Air India Express flight Bomb Hoax: जयपुर एयरपोर्ट पुलिस के SHO संदीप बसेरा ने कहा कि दुबई से जयपुर के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स IX-196 को शनिवार को 12.45 बजे एक ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली। फ्लाइट्स में 189 यात्री सवार थे। समाचार एजेंसी एएनआई ने पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि विमान देर रात 1:20 बजे जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा और सुरक्षा बलों द्वारा गहन जांच के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एयर इंडिया एक्सप्रेस की घटना तब हुई है जब शुक्रवार को बम की धमकी के बाद दिल्ली से लंदन जाने वाली विस्तारा की उड़ान को फ्रैंकफर्ट की ओर मोड़ दिया गया था।

एयरलाइन प्रवक्ता ने शनिवार सुबह एक बयान में कहा कि उड़ान फ्रैंकफर्ट हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतर गई और अनिवार्य जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों से मंजूरी मिलने के बाद उड़ान अपने गंतव्य के लिए जारी रहेगी। 18 अक्टूबर, 2024 को दिल्ली से लंदन के लिए उड़ान भरने वाली विस्तारा की उड़ान UK17 को सोशल मीडिया पर सुरक्षा संबंधी धमकी मिली। प्रोटोकॉल के अनुरूप, सभी संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और एहतियात के तौर पर पायलटों ने उड़ान को फ्रैंकफर्ट की ओर डायवर्ट कर दिया है। इस बीच अकासा एयर ने कहा कि शुक्रवार को बेंगलुरु से मुंबई के लिए उड़ान भरने वाली उसकी उड़ान क्यूपी 1366 को टेक ऑफ से कुछ समय पहले चेतावनी मिली।

भारत के लगभग  40 फ्लाइट्स को बम की धमकी  

मामले पर एयरलाइन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "इसलिए सुरक्षा और सुरक्षा प्रक्रियाओं के अनुसार, सभी यात्रियों को विमान से उतारना पड़ा क्योंकि स्थानीय अधिकारियों ने आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया। हम आपकी समझ का अनुरोध करते हैं क्योंकि जमीन पर हमारी टीम ने असुविधा को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया।" बता दें कि पिछले कुछ दिनों में भारत के लगभग  40 उड़ानों को बम की धमकी मिली है, जो बाद में अफवाह निकली। नागरिक उड्डयन मंत्रालय एयरलाइनों को बम की झूठी धमकियों की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त नियम बनाने की योजना बना रहा है, जिसमें अपराधियों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है।


Editor's Picks