बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में जमीन के मामले सुलझाने का अल्टीमेटम, DM ने अधिकारियों को सौंपी एक महीने की डेडलाइन

रोहतास में म्यूटेशन व परिमार्जन के लंबित मामलों के निराकरण के लिए डीएम ने अधिकारियों को दिया एक माह का अल्टीमेटम

रोहतास में जमीन के मामले सुलझाने का अल्टीमेटम, DM ने अधिकारियों को सौंपी एक महीने की डेडलाइन

रोहतास जिले में म्यूटेशन, परिमार्जन और मापी से संबंधित मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिससे जिले के लोग परेशान हैं। इस समस्या का समाधान करने के लिए जिला अधिकारी (DM) उदिता सिंह ने सख्त कदम उठाते हुए सभी अंचलाधिकारियों को एक महीने के भीतर इन लंबित मामलों को निपटाने का टास्क सौंपा है। DM ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि अंचलों में म्यूटेशन, परिमार्जन और मापी के कार्य प्राथमिकता के आधार पर किए जाएं और पेंडिंग मामलों की संख्या न्यूनतम हो।


सख्त निर्देश: लापरवाही पर होगी कार्रवाई

DM ने सभी अंचलाधिकारियों और राजस्व कर्मियों को निर्देश दिया है कि किसी भी अंचल में लंबित मामले ज्यादा न हों और इनका समाधान जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर कोई भी अधिकारी या कर्मचारी इस प्रक्रिया में ढिलाई बरतता है, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


अगले महीने से होगा प्रखंडों का दौरा

जिले के लोगों की समस्याओं को सीधे सुनने और समाधान करने के लिए DM उदिता सिंह आगामी महीने से प्रखंडों का दौरा करेंगी। फिलहाल त्योहारों के चलते दौरे की योजना टल गई है, लेकिन इसके बाद प्रखंड सह अंचल क्षेत्रों में भ्रमण कर जनता की समस्याओं को नजदीक से जानकर उनका त्वरित समाधान किया जाएगा। DM ने कहा कि जिला प्रशासन की प्राथमिकता लोगों की समस्याओं का त्वरित और प्रभावी समाधान करना है।


लंबित मामलों पर जिला प्रशासन की सख्त नजर

DM उदिता सिंह ने बताया कि जिले के अंचलों में म्यूटेशन, परिमार्जन और मापी से जुड़ी शिकायतें लगातार मिल रही थीं। इसको ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने इस कार्य को प्राथमिकता दी है। अब सभी संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि इन मामलों का समाधान समय पर हो और जनता को राहत मिले

Editor's Picks