बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू के गढ़ में नीतीश ने बनाया अस्थाई घर,अगले दो चरणों में राजद को तीर से बेधने को पूरी तैयारी...खेला होगा

लालू के गढ़ में नीतीश ने बनाया अस्थाई घर,अगले दो चरणों में राजद को तीर से बेधने को पूरी तैयारी...खेला होगा

मधेपुरा - सीएम नीतीश चार दिन तक मधेपुरा में रह कर सीमांचल की सीटों पर एनडीए का चुनाव प्रचार करते हैं. इसी क्रम में सीएम नीतीश शुक्रवार की दोपहर मधेपुरा पहुंचे. लालू के गढ़ में नीतीश ने अपना अस्थायी घर बना लिया है. वे यहां रह कर चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. रोम पोप का यादव मधेपुरा गोप का के नाम से जाना जाने वाला सीमांचल की अधिकतर लोकसभा की सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी.जबकि मधेपुरा के साथ सुपौल में तीसरे चरण में मतदान होगा. दूसरे और तीसरे चरण की दस सीटों में सात पर जदयू के सांसद हैं. मुख्यमंत्री नीतीश इन सीटों पर जदयू का परचम लहराने के लिए चार दिन मधेपुरा में रह कर इन सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगे. इंडी गठबंधन को मात देने के लिए मधेपुरा में अस्थायी घर बना कर इन सीटों पर अपने प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे.

दूसरे चरण के चुवान में नहीं है बिहार में भाजपा का कोई प्रत्याशी

भागलपुर से अजय मंडल, बांका से गिरधारी यादव और किशनगंज से मुजाहिद आलम , पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.यहां दूसरे चरण में मतदान होगा. साल 2019 के मोदी लहर के बावजूद किशनगंज सीट पर कांग्रेस के मोहम्मद जावेद ने  परचम लहराया था. . मधेपुरा से दिनेशचंद्र यादव, सुपौल से दिलेश्वर कामत और झंझारपुर से रामप्रीत मंडल पर जदयू ने इस बार फिर दाव खेला है.  तीसरे चरण में मधेपुरा, सुपौल और झंझारपुर जेडीयू के सांसद है अररिया में भाजपा और खगड़िया में लोजपा के सांसद साल 2019 में विजयी हुए थे

नीतीश सीमांचल में जदयू के साथ एनडीए का झंडा बुलंद कराने के लिए मधेपुरा पहुंच गए हैं. चार दिनों तक सीएम नीतीश मधेपुरा में  रात्रि विश्राम करेंगे और यहीं से वो अलग-अलग क्षेत्रों में लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे.शनिवार यानी आज नीतीश कुमार  कटिहार और पूर्णिया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 

26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण की पांच सीटों  पर भाजपा का कोई उम्मीदवार नहीं है. यहां सीएम नीतीश के जदयू के प्रत्याशी हैं. नीतीश ने इसके लिए कमर कस लिया है वे मधेपुरा में रहकर इन सीटो पर चुनाव प्रचार करेंगे. नीतीश दूसरे चरण के पांच सीटों पर अपने प्रत्याशियों के पक्ष में हूंकार भरेंगे.

Suggested News