बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मतदान करने के अनोखे अंदाज, राजद प्रत्याशी आए ई-रिक्शा तो नीतीश के मंत्री ने साइकिल पर चढ़कर डाला वोट

बिहार में मतदान करने के अनोखे अंदाज, राजद प्रत्याशी आए ई-रिक्शा तो नीतीश के मंत्री ने साइकिल पर चढ़कर डाला वोट

पटना.  बिहार की 4 लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को मतदान  हो रहा है. गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा में हो रहे मतदान में क्या आम और क्या खास हर किस्म के मतदाता काफी उत्साह से मतदान करने आ रहे हैं. वहीं कुछ मतदाता ऐसे भी रहे जिन्होंने सबको आकर्षित किया. इसमें गया से राजद उम्मीदवार कुमार सर्वजीत और बिहार सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने गया में काफी अलग अंदाज दिखाया. 

दरअसल, कुमार सर्वजीत ने ई-रिक्शा की सवारी कर मतदान किया. वे ई-रिक्शा पर सवार होकर आए वोट डाला. उन्होंने ई रिक्शा पर आने की वजह को लेकर कहा कि पर्यावरण संरक्षण और ग्लोबल वार्मिंग के खतरे के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए वे ई-रिक्शा से आए हैं. वहीं भाजपा के प्रेम कुमार भी कुछ अलग अंदाज में दिखे. वे साइकिल की सवारी कर मतदान करने आए. प्रेम कुमार का साइकिल सवारी करना लोगों की चर्चा में बना रहा. प्रेम कुमार ने दावा किया कि इस बार के चरण की सभी सीटों पर भाजपा का कमल खिलेगा.

वहीं बिहार में मतदान का प्रतिशत दिन चढने के साथ ही बढ़ता रहा. पहले दो घंटे में जहाँ चारों सीटों पर मात्र 7.88 फीसदी वोटिंग हुई. वहीं दूसरे दो घंटे में मतदान की गति में तेजी आई. 11 बजे तक मतदान का प्रतिशत बढ़कर 20.42 प्रतिशत हो गया. सुबह 7 बजे शुरू हुए मतदान के दौरान सुबह 9 बजे तक नवादा में 6.15 फीसदी, औरंगाबाद में 6.01 प्रतिशत, जमुई में 9.12 प्रतिशत और गया में 9.30 प्रतिशत वोटिंग हुई. हालांकि सुबह 11 बजे तक मतदान प्रतिशत बदला और जमुई में सर्वाधिक 19.33 प्रतिशत, नवादा में 17.65 प्रतिशत, औरंगाबाद में 15.04 प्रतिशत और गया में 14.05 प्रतिशत मतदान रहा. 

दोपहर 1 बजे तक मतदान की गति में और ज्यादा बदलाव देखा गया. 

Suggested News